चार महिलाएं चलीं पिया के घर

गाजीपुर। पुलिस लाइन परिसर में स्थित परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह के निर्देशन में 16 पारिवारिक विवाद प्रस्तुत हुए। केन्द्र के सदस्यों ने समझाते हुए इनमें से चार परिवार की विदाई कराई।
पहले प्रकरण में नंदगंज थाना क्षेत्र के पहलवानपुर निवासिनी अंजू देवी पत्नी शशिकांत कुमार की शिकायत रही कि उसके पति बाइक स्वयं रखने के बाद भी आरोप लगाते हैं कि उसके मायके पक्ष के लोग उन्हें बाइक नहीं चलाने देते हैं और बाइक की चाबी उसके भाई के पास है। इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इस पर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर विदाई करवाई गई।
दूसरा मामला उसी थाना के महादीपुर निवासी सुशीला देवी पत्नी धर्मेंद्र बिंद का रहा। उनकी शिकायत रही कि उसके पति उसे शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहते हैं। इस पर केंद्र के सदस्यों ने धर्मेद्र बिंद को समझाकर विदाई कराई।
इसी तरह सदर कोतवाली क्षेत्र के गायत्री नगर नवाब फाटक निवासी प्रिया पत्नी अरविंद जायसवाल की शिकायत थी कि उसके पति उसके माता-पिता को दहेज के लिए हमेशा मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहते हैं। इस पर पति को समझा-बुझाकर विदाई कराई गई। वहीं नोनहरा थाना के अलीचक रुकुंपुर निवासी भारती सैनी पत्नी प्रदीप सैनी की शिकायत थी कि उसके पति बिना किसी बात पर उसे मारते पीटते रहते हैं। इस पर प्रदीप सैनी को समझा-बुझाकर विदाई कराई गई। इस अवसर पर पर विक्रमादित्य मिश्र, शिव शंकर तिवारी, सरदार दर्शन सिंह,वीरेंद्र नाथ राम, मुख्य आरक्षी पूनम सिंह व संध्या गौतम,उर्मिला गिरी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Visits: 110

Leave a Reply