कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन आवश्यक

गाजीपुर। कोविड-19 के संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग एलर्ट मोड पर है। जागरूकता के कारण कोविड-19 मरीजों के मिलने की संख्या में कमी आई है। लेकिन संक्रमण अब भी जारी है।
जनपद में मौजूदा समय में कोविड-19 के एक्टिव केस 6 है। जो होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं पड़ोसी जनपद वाराणसी की बात करें तो एक दिन पूर्व रविवार को एक साथ एक दर्जन मरीज मिले थे, जिसको लेकर स्वास्थ्य महकमा हाई अलर्ट है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरगोविंद सिंह ने बताया कि वाराणसी जनपद पड़ोसी जिला है और वाराणसी से व्यवसायिक, सांस्कृतिक और धार्मिक गतिविधियां जुड़ी हुई हैं। जिस तरह से वाराणसी में मरीजों की संख्या बढ़ी है। उसको देखते हुए हमको भी सावधान रहना चाहिए। इससे बचाव के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल जो पहले से जारी है उसका पालन करना चाहिए।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का हमें अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए पालन करना चाहिए ताकि जनपद में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ने न पाये।
उन्होंने बताया कि कोविड-19 से बचने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी के साथ ही साथ हाथों को सैनिटाइज करने और समय-समय पर हाथों को साबुन से धोते रहना चाहिए। किसी भी व्यक्ति से हाथ मिलाने की बजाय नमस्कार या प्रणाम कर उनका अभिवादन करें। किसी के गले मिलने से भी परहेज करें और उचित दूरी बनाए रखें।


Hits: 64

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: