पीएम केयर फॉर चिल्ड्रेंस – कोविड प्रभावित सात बच्चों को सौंपा गया किट

गाजीपुर। कोविड-19 के दौरान दिवंगत हुए लोगों के बच्चों को आर्थिक और शैक्षिक रूप से मजबूत बनाने के उद्देश्य से पीएम केयर फॉर चिल्ड्रेंस की स्थापना 19 मई 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गयी थी।
इसके सम्बन्ध में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संदेश भी दिया। गाजीपुर के एनआईसी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों को जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के साथ ही कोविड-19 से प्रभावित पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन के लाभार्थी सहित तमाम लोगों ने सुना।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन ऐसे कोरोना प्रभावित बच्चों की मुश्किलें कम करने का एक छोटा सा प्रयास है, जिनके माता और पिता, दोनों अब इस दुनिया में नहीं रहे। यह इस बात का भी प्रतिबिंब है कि हर देशवासी पूरी संवेदनशीलता से आपके साथ है।
जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने बताया कि कोविड-19 के दौरान जिनके माता-पिता का स्वर्गवास हो गया था। उन बच्चों के लिए पीएम केयर्स फंड के माध्यम से कई तरह के लाभ दिए गए हैं, जो आने वाले समय में उनके जीवन को बेहतर बनाने का काम करेगा।
जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि गत वर्ष और उसके 1 साल पूर्व भी करोना महामारी से बहुत सारे लोग जिनकी मृत्यु हो गई । उसी को देखते हुए 19 मई 2021 को इस कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ और ऐसे बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा संबोधित किया गया। जनपद के कुल 7 बच्चे आज इस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन बच्चों को आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री का स्नेह पत्र, एक डिपॉजिट सर्टिफिकेट जो उन्हें 23 साल की उम्र होने पर ₹10 लाख का भुगतान होगा, दिया गया।
जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि इस अवसर पर शिवानी राय, शुभम राय, प्रिंस कुमार सिंह, शिवम सिंह,पूजा कनौजिया, मंजू और तन्मय पांडेय को जिला प्रोबेशन विभाग की तरफ से पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन फंड का किट दिया गया। इसके अलावा इन सभी बच्चों के खाते में स्कॉलरशिप के ₹20000 वार्षिक भी ट्रांसफर किया गया।
इस कार्यक्रम में मुख्य विकास धिकारी,अपर जिलाधिकारी,जिला कार्यक्रम अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी,, डीएसडब्ल्यू, समाज कल्याण अधिकारी, सीडब्लूसी अध्यक्ष सीमा पाठक,महातिम सिंह, निलेश सिंह, विमला जी, नेहा राय,गीता श्रीवास्तव, शिखा सिंह,लक्ष्मी मौर्या,आभा कुशवाहा, प्रमोद पांडेय,मनीष राय, सुशील वर्मा सहित अन्य लोग शामिल रहे।


Hits: 43

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: