उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति द्वारा आयोजित नेत्र शिविर में 95 मरीजों की हुई जांच

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के चेयरमैन डा. उमेश शर्मा के दिशा निर्देशन और प्रांतीय सह सचिव मयंक सिंह व जोन सचिव डा.ए.के. राय के नेतृत्व में जिला अपराध निरोधक समिति गाजीपुर के द्वारा शनिवार को निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन कासिमाबाद में सम्पन्न हुआ।
शिविर में लगभग 95 लोगों की आंखों की जांच कर, उन्हें आवश्यक निर्देश दिए गये। भीषण गर्मी को देखते हुए आंखो के बचाव के लिए आई मैक्स आंख अस्पताल कासिमाबाद के डॉ.अभय कुमार वर्मा ने लोगो को अपनी आखों को धूप और धूल से बचाने के लिए सलाह दी।
इसी क्रम में प्रांतीय सह सचिव/ जेल पर्यवेक्षक उत्तर प्रदेश मयंक कुमार सिंह ने कहा कि इस दुनिया में जन्म लेने वाले सभी प्राणियों के लिए आंखें अनमोल हैं। इसलिए इनकी देखभाल बहुत जरूरी है। आंखों के बिना हम इस खूबसूरत दुनिया को नहीं देख सकते। यह सब कुछ जानते हुए भी अक्सर हम अपनी आंखों के प्रति सजग नहीं रहते हैं और न तो उसके बारे में गंभीरता से सोचते हैं।
उन्होंने कहा कि समिति के कासिमाबाद तहसील सचिव रितेश यादव द्वारा आयोजित इस शिविर के माध्यम से गरीब वर्ग के मरीजों को आंखों का बेहतर इलाज मिल पाया है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा निशुल्क जांच की सराहना की गयी।
बताते चलें कि जेल मैनुअल के अंतर्गत कार्यरत उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति पूरे प्रदेश में समय समय पर समाज हित में कार्य करती रहती है। शिविर में डॉक्टर अभय कुमार वर्मा,जिला सचिव अभिषेक सिंह,सहायक जिला सचिव सुनील गुप्ता,सचिव भ्रष्ट्राचार उन्नमुलन शेरशाह, तहसील सचिव कासिमाबाद रितेश यादव की भूमिका सराहनीय रही।


Hits: 48

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: