बैकुण्ठ धाम(श्मशान घाट) के सुंदरीकरण का लोकार्पण 25 मई को

गाजीपुर। शहर के पूर्वी छोर पर रजागंज मुहल्ले में
गंगा तट पर स्थित श्मशान घाट (बैकुण्ठ धाम) गंगा पर 4 करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से सम्पन्न सुंदरीकरण कार्य का लोकार्पण 25 मई की शाम सात बजे जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा वर्चुअली पट्ट अनावरण कर किया जायेगा।
भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक कार्तिक गुप्ता ने बताया कि एक सुंदर और समुचित व्यवस्था के साथ श्मशान घाट की आवश्यकता गाजीपुर को बहुत लंबे समय से थी। यहां गाजीपुर के अलावा अन्य जनपदों के लोग भी शवदाह हेतु आते है।
श्मशानघाट की तकलीफों का संज्ञान लेते हुए तत्कालीन रेल राज्य एवं संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने 29 नवंबर 2018 को इसके सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास एवं भूमि पूजन बैकुंठ धाम पर किया था। जिला कार्यसमिति सदस्य रासबिहारी राय ने बताया कि बरसात के समय मे शव का दाह संस्कार करने में काफी दिक्कतें आती थी। जो अब दूर होंगी। यहां आने वाले लोगों को शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई है। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त निःशुल्क शौचालय का निर्माण मनोज सिन्हा के द्वारा पूर्व में ही कर के लोगों के उपयोग के लिए समर्पित किया जा चुका है। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, सनी चौरसिया, राकेश जायसवाल और राहुल सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Visits: 185

Leave a Reply