पंखे से लटकता मिला हिस्ट्रीशीटर का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हो रहा इंतजार

गाजीपुर। मऊ जिले के चिरैयाकोट थाने के हिस्ट्रीशीटर का शव गाजीपुर जिले के सादात नगर के दक्षिणी रेलवे फाटक के समीप एक मकान के कमरे में, रविवार की दोपहर पंखे से लटकता पाया गया।
मृतक की शिनाख्त दीपक सिंह 30 वर्ष पुत्र बासदेव सिंह निवासी चिरैयाकोट जनपद मऊ के रुप में की गयी। वह चिरैयाकोट थाने का हिस्ट्रीशीटर था, जिसकी पुलिस को कई मामलों में तलाश थी।
बताया गया है कि सादात नगर पंचायत के वार्ड तीन निवासी मोतीलाल जायसवाल के मकान में आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र महोली गांव निवासी अतुल सिंह किराए पर पिछले कई महीने से रह रहा था। वह ट्रेन में नीबू की चाय बेचता था। मृतक दीपक अभी तीन चार दिन पहले ही सादात आया और अतुल के साथ चाय बेचने लगा। आज रविवार की दोपहर अतुल ने मकान मालिक मोतीलाल जायसवाल (जो इस समय अपने पुत्र के यहां मुबंई गये हुए हैं) को फोन कर बताया कि उसके साथी ने कमरे में फांसी लगा ली हैं। यह सूचना देने के बाद अतुल सिंह ने अपना मोबाइल को स्वीच आफ कर दिया था।
कमरे में शव पाये जाने की सूचना पर सादात पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी। रोते बिलखते परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। मृतक के साथ कमरे मे रहने वाला उसका साथी फरार है।
थानाध्यक्ष प्रवीण यादव के अनुसार, मामले की छानबीन की जा रही हैं। प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। वास्तविकता तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मिलने व मृतक के साथी के पकड़े जाने पर ही पता चलेगी। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर थाने पर पहुंचे मृतक के बड़े भाई संतोष सिंह ने पुलिस को बताया कि मृतक चिरैयाकोट थाने का हिस्ट्रीशीटर था, जिसकी पुलिस को कई मामलों में तलाश थी। संतोष सिंह ने जहां मृतक भाई का शव लेने से इंकार कर दिया तो वहीं मृतक की पत्नी ने किसी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने से मना कर दिया।

Visits: 239

Leave a Reply