स्वास्थ्य मेला – 565 लोग हुए लाभान्वित

गाजीपुर। सरकार द्वारा आमजन को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के क्रम में 18 से 23 अप्रैल तक आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत गुरुवार को रेवतीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन सम्पन्न हुआ।
मेले का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख अजिताभ राय ने दीप प्रज्वलन व फीता काटकर किया गया। इस दौरान उन्होंने अन्य विभागों के द्वारा लगाए गए विभागीय स्टॉल का भी निरीक्षण किया। इस स्वास्थ्य मेले में करीब 565 लोगों का स्वास्थ्य जांच एवं दवा वितरण किया गया।
आमजनों को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख अजिताभ राय ने विभाग के कार्यक्रमों की उपलब्धि पर समस्त कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए भविष्य में बेहतर एवं अच्छा कार्य करने की शुभकामनाएं दी। साथ ही भविष्य में अपने स्तर से यहां पर कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि इस तरह के आयोजन से सरकार द्वारा चलने वाली सभी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का एक सशक्त माध्यम भी है।
बीपीएम बबीता सिंह ने बताया कि इस स्वास्थ्य मेले में महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा गर्भवती की गोद भराई एवं 5 साल से कम उम्र के बच्चों का अन्नप्राशन कार्यक्रम भी किया गया। इसके अलावा टीकाकरण,आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थियों का कार्ड बनाया जाना, कोविड-19 टीकाकरण, कोविड-19 जांच के साथ ही बेहतर स्वास्थ्य के रखरखाव संबंधित जानकारी भी लोगों को दी गई।
कार्यक्रम में नोडल अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज कुमार सिंह, डॉ मनीष कुमार चिकित्सा अधीक्षक, डॉ अनिल कुमार, डॉ आर के सिंह, डॉ संजय कुमार चिकित्साधिकारी, बीसीपीएम सुनील कुमार, आनंद कुमार, आशुतोष कुमार सिंह, अभिषेक उपाध्याय, अखिलेश कुमार, रवि शेखर गौतम, श्री राम चंद्र गौड़ के साथ ही ब्लॉक की समस्त एएनएम,आशा संगिनी एवं आशा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Visits: 142

Leave a Reply