राष्ट्र स्तरीय युवा संसद का कार्यक्रम हेतु जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के लिए निर्देश जारी

गाजीपुर। नेहरू युवा केन्द्र संगठन एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय स्तरीय युवा संसद का कार्यक्रम आयोजित होना है। इसके अंतर्गत राष्ट्रीय फलक पर ग्रामीण परिवेश से निकले हुए मेधावी युवाओं को भाषण के माध्यम से पहुंचाने की योजना है।
   नेहरू युवा अधिकारी कपिल देव ने सूचित किया है कि इसके लिए सबसे पहले जिला स्तर पर निर्धारित छः विषयो में से किसी एक विषय पर 4 मिनट का भाषण वीडियो बनाकर नेहरू युवा केन्द्र के ई-मेल एनवाईकेगाजीपुर1@जीमेलडाटकाम पर भेजा जाएगा। नेहरू युवा केन्द्र गाजीपुर के जिला युवा अधिकारी तथा दो विषय विशेषज्ञ की समिति द्वारा स्क्रीनिगं करके प्राप्त वीडियो क्लिप में से 3 उत्कृष्ट प्रतिभागी नेहरू युवा केन्द्र संगठन की ओर से प्रतियोगी चुने जाएंगे तथा एन.एस.एस. की ओर से 03 प्रतिभागी उनके द्वारा चुनकर उनका विवरण नेहरू युवा केन्द्र को उपलब्ध कराया जायेगा। इन चुने हुयेे 06 प्रतिभागियो का नोडल केन्द्र गाजीपुर के तत्वाधान में 18 फरवरी 2022 को पूर्वाहन 09 बजे से वर्चुअल रूप में आयोजित किए जाने वाले भाषण प्रतियोगिता में नेहरू युवा केन्द्र गाजीपुर पर उपस्थित होकर भाग लेगें और विजेता घोषित होने पर राज्य स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए निर्णायक मंडल द्वारा अधिकृत किए जायेंगे। इसी प्रकार राज्य स्तर पर चयनित युवा प्रतिभाओं को राष्टीय स्तर पर युवा संसद मे भाषण पढ़ने का अवसर प्राप्त होगा। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रतियोगी युवा की आयु 13 फरवरी 2022 को 15 से 29 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इच्छुक युवा निर्धारित प्रपत्र पर अपना आवेदन पत्र नेहरू युवा केन्द्र गाजीपुर के राष्टीस स्वंय संवक अथवा सीधे नेहरू युवा केन्द्र कार्यालय में जमा कर सकते हैै। प्रतिभागी प्रतियोगी जनपद का मूल निवासी होना चाहिए।
उन्होने बताया कि जनपद गाजीपुर के निवासी इच्छुक आवेदक अधिक से अधिक संख्या में अपना पंजीयन प्रपत्र और सम्बंधित विषय पर 04 मिनट की वीडियो क्लिप नेहरू युवा केन्द्र कार्यालय में 16 फरवरी 2022 तक सायः 4ः00 बजे तक प्रत्येक दशा में देना सुनिश्चित करे। निर्धारित समय एवं ई-मेल के अलावा अन्य  माध्यम से प्राप्त प्रविष्टि पर विचार किया जाना संभव नही होगा।

Visits: 43

Leave a Reply