पुलिस लाइन में बैठक कर आईजी ने दिये सख्त निर्देश

गाजीपुर। पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र के. सत्यनारायण द्वारा पुलिस लाइन में, अपर पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण तथा सभी क्षेत्राधिकारीगणों के साथ विधानसभा चुनाव 2022 व अपराध के संबंध में बैठक की गई।
    उन्होंने चुनाव में भाग ले रहे प्रत्याशियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने, चुनाव को प्रभावित करने वाले अपराधियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए सभी को सख्त निर्देश दिया। हिस्ट्रीशीटर, अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखने व चुनाव में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए सभी को निर्देशित किया। उन्होंने सभी को थाने पर बैठक कर अपराधियों के बारे में जानकारी कर अपराध एवं अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए सख्त निर्देश दिया। इसके बाद आईजी द्वारा पुलिस लाइन का निरीक्षण कर क्वाटर गार्द, शस्त्रागार तथा पुलिस लाइन में बने महिला हास्टल का निरीक्षण किया।
      इसके साथ ही पुलिस महानिरीक्षक द्वारा शहर कोतवाली का औचक निरीक्षण किया गया। कोतवाली में उन्होंने सीसीटीएनएस, महिला हेल्प डेस्क, कार्यालय, हवालात, मालखाना, मेस,बैरक इत्यादि का निरीक्षण किया। उनके द्वारा अपराध से संबंधित रजिस्टरों का निरीक्षण करते हुए अपराध एवं अपराधियों के बारे में जानकारी ली गई। महोदय द्वारा थानाक्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों के बारे में जानकारी ली। वहीं मालखाने का निरीक्षण कर, मालों के  निस्तारण की स्थिति की जानकारी ली। गई। उन्होंने महिला हेल्प डेस्क पर उपस्थित महिला कर्मचारी से थाने पर आने वाली महिला फरियादियों के बारे में पूछताछ की तथा पूर्व में अपनी शिकायत दर्ज कराने वाली महिला फरियादी से फोन पर उनका फीडबैक लिया। इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा चुनाव 2022 के दृष्टिगत संबंधित को खास सतर्कता रखने के लिए निर्देशित किया।

Visits: 114

Leave a Reply