मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न

गाजीपुर। स्वीप के अंतर्गत जिला प्रशासन एवं नेहरू युवा केंद्र गाजीपुर के तत्वावधान में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता कार्यक्रम के अवसर पर विशाल मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन  नेहरू स्टेडियम गोराबाजार में किया गया।
     कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने 5000 से अधिक युवा मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 7 मार्च को जनपद में होने वाले विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करें। गाजीपुर जनपद बलिदान में सबसे आगे रहता है तो मतदान में भी आगे रहना चाहिए।  कार्यक्रम में बच्चों द्वारा हाथों में लिए गए तिरंगे को देख कर के जिलाधिकारी ने कहा कि जब सामने तिरंगा हो तो शक्ति का स्वतः संचार होने लगता है । कार्यक्रम मे विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा प्रस्तुत मतदाता गीत, नाटक,  नृत्य में दिए गए संदेश शत-प्रतिशत मतदान के साथ-साथ एक वोट की कीमत भी बता गए। जिलाधिकारी ने निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं की सुविधा के लिए बनाए गए एप की जानकारी भी दी तथा इसके उपयोग की सलाह दी। उन्होंने चुनाव आयोग के निर्देशानुसार बूथ पर विशेष रूप से दी जा रही सुविधाओं पर भी प्रकाश डाला। अंत में जिलाधिकारी ने मतदाताओं का आवाहन किया कि 7 मार्च को अवश्य मतदान करें तथा सभी को इस की शपथ दिलाई।
  सभी का स्वागत करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ओपी राय ने स्वीप की गतिविधियों का उल्लेख किया तथा बताया कि जनपद में महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ी है तथा पारदर्शी तरीके से मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में गाजीपुर जनपद प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा है । इसके पूर्व लूदर्श कन्वेंट,  शाहफैज ,राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, राजकीय महिला पीजी कॉलेज एम ए एच , आदर्श बौद्ध इंटर कॉलेज के  बच्चियों ने मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।  इस अवसर  नेहरू युवा केंद्र ,भारत स्काउट गाइड, आंगनबाड़ी , एनएसएस, एनसीसी ,नेहरू स्टेडियम, के खिलाड़ी एवं विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने काफी संख्या में भाग लिया।  कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केंद्र के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक सुभाष चंद्र प्रसाद तथा आभार जिला युवा अधिकारी कपिलदेव राम ने किया । इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार सिंह, जिला क्रीड़ा अधिकारी जवाहर यादव, बृजेश श्रीवास्तव डीपीओ, सिस्टर अल्फोंसा, विद्यालयों के प्रधानाचार्य आदि उपस्थित रहे।

Views: 88

Leave a Reply