लूट का वादी ही निकला धोखेबाज, रुपये हुए बरामद

गाजीपुर। नोनहरा थाना क्षेत्र के तलिया में गैस एजेंसी के मैनेजर अशोक कुमार चौबे से बाइक सवार दो लूटेरों द्वारा शनिवार को 1,92000 लूटने की घटना फर्जी निकली।
       पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता में बताया कि उक्त घटना पूरी तरह फर्जी पाई गई और नोनहरा थाना पुलिस ने घटना का पर्दाफाश करते हुए वादी के कब्जे से धनराशि बरामद कर लिया है।
     उल्लेखनीय है कि तलिया यूनियन बैंक से 200 मीटर पहले अशोक कुमार चौबे पुत्र राम अयोध्या चौबे निवासी ग्राम गायघाट थाना कुदरा जिला भभुआ कैमूर बिहार वर्तमान पता तेजस्व गैस सर्विस रानीपुर तलियाचट्टी स्थित गैस गोदाम से हुए 1,92,430 रूपये के लूट के अनावरण हेतु पंजीकृत मुकदमा में जाँच के दौरान मुकदमा वादी / पीड़ित अशोक कुमार चौबे के लेखा-बही और बैंक में जमा राशि में भिन्नता पाये जाने एवं तेजस्व गैंस गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरे के रिकार्डिंग के अवलोकन से पुनः पूछताछ की गयी। इसके बाद मुकदमा वादी / पीड़ित अशोक कुमार चौबे ने स्वेच्छा से स्वीकार किया कि गैस गोदाम के पैसों के हिसाब में काफी रूपये कम पड़ रहे थे। जिसको भरने की जिम्मेदारी मेरी ही है। इस सम्बन्ध में पिछले एक हफ्ते से तेजस्व गैस गोदाम की मालकीन अमृता शैलश पत्नी रामेश्वर प्रसाद चतुर्वेदी निवासी ढढ़नी थाना सुहवल जनपद गाजीपुर से फोन पर हिसाब भरने के लिए बहस हो रही थी। इसी कारण शनिवार को अशोक कुमार चौबे द्वारा झूठी व फर्जी कहानी बनाकर 1,92,430 रूपये लूट होने की सूचना दी गयी थी।    गैस ब्रिकी के कुल 1,07,200 रूपये अशोक कुमार चौबे की निशानदेही पर गैस गोदाम के उनके कमरे से तेजस्व गैंस गोदाम की मालकीन अमृता शैलेश की उपस्थिति में बरामद किया गया। गैस ब्रिकी के लगभग 2,05,000 रूपये चार फरवरी को ही तीन किश्तो में अशोक कुमार चतुर्वेदी द्वारा यूनियन बैंक तलिया में जमा किया जा चुका था। अशोक कुमार चतुर्वेदी द्वारा गैस गोदाम एजेंसी मे अपने मालकीन को धोखा देने व वित्तीय लेन –देन में हुयी अनियमितता को पूरा करने के लिए झूठी व फर्जी कहानी बनाकर लूट की सूचना दी गयी थी।
     रुपये बरामद करने वाली टीम में थानाध्यक्ष विष्णु प्रतापगौतम, उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी बिनोद यादव व आरक्षीगण मनोज वर्मा व दिनेश यादव शामिल रहे।

Visits: 130

Leave a Reply