विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आईजी ने अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

गाजीपुर। पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र के. सत्यनारायण द्वारा पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों के साथ आगामी विधानसभा चुनाव व अपराध के संबंध में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
    उन्होंने संवेदनशील मतदान केंद्रों,वर्नरेबल क्षेत्रों और क्रिटिकल पोलिंग बूथों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। विभिन्न मतदान केंद्रों पर सीपीएमएफ और अन्य पुलिस वालों के पर्याप्त तैनाती के लिए  तथा बार्डर पर बैरियर तथा पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने व चुनाव के समय बार्डर सील करने के लिए निर्देशित किया गया। बॉर्डर से आने-जाने वालों तथा उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के लिए निर्देशित किया गया। उनके द्वारा पोलिंग बूथों पर पर्याप्त मात्रा में पैरामिलिट्री तथा सीपीएमएफ फोर्स लगाए जाने की बात कही गई। उन्होंने थाना क्षेत्रों में पब्लिक के बीच जाकर चुनाव में गड़बड़ी उत्पन्न करने वाले अपराधियों के बारे में जानकारी एकत्र कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया। जिस गांव और क्षेत्रों में चुनाव को लेकर विवाद हो सकता है इसकी जानकारी कर कठोर कदम उठाया जाए। अपराध और अपराधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाए। फोर्स का डिप्लॉयमेंट सही तरीके से करके चुनाव को स्वतंत्र,निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया।
          इसी क्रम में पुलिस महानिरीक्षक द्वारा वेद इन्टरनेशनल स्कूल थाना सैदपुर में ठहरे विधानसभा चुनाव कराने के लिए आए आईटीबीपी के जवानों से वार्ता किया गया तथा प्राथमिक पाठशाला कटघरा (चकराजू), सैदपुर मे पोलिंग बूथ का निरीक्षण किया गया।


Hits: 90

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: