प्रोत्साहन राशि और मानदेय बढ़ने से आंगंवाड़ी कार्यकत्रियों ने किया खुशी का इजहार

तीसरी लहर में योगदान देने के लिए मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का किया आह्वान

गाजीपुर। बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में कार्यरत आगनबाडी, मिनी आगनबाड़ी एवं सहायिका के मानदेय में बढोत्तरी के साथ ही आगनबाड़ी के द्वारा करोना कॉल में किए गए कार्य की प्रशंसा व तीसरी लहर के मद्देनजर एक बार फिर से आगनबाड़ी के योगदान को लेकर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ पूरे प्रदेश की आगनबाड़ी वर्कर के साथ लाइव प्रसारण के माध्यम से वर्चुअल सम्मेलन किया।
     इस अवसर पर जनपद के जिला पंचायत हाल में करीब 200 आगनबाडी शामिल होकर अपने मानदेय की बढ़ोतरी पर खुशी जताई। नगरपालिका परिषद अध्यक्ष श्रीमती सरिता अग्रवाल ने माननीय मुख्यमंत्री जी को आंगनबाड़ियों के मानदेय बढ़ोतरी पर धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया।
     जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडेय ने बताया कि एक दिन पूर्व बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की निदेशक सारिका मोहन का पत्र जनपद के जिलाधिकारी को आया था। उसी के क्रम में वर्चुअल सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जिसमें करीब 200 आंगनबाड़ी और सहायिका मौजूद रही। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा किया एवं उनसे एक बार फिर से तीसरी लहर के मद्देनज़र उनके योगदान का आह्वान किया। ताकि हम अधिक से अधिक लोगों को राहत पहुंचा सके। इस दौरान उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी वर्कर जिनका पूर्व में 5500 मानदेय था अब प्रोत्साहन राशि के साथ वह बढ़ाकर 8000 कर दिया गया है। वही मिनी आंगनवाड़ी का 4250 से बढ़ाकर 6000 और सहायिका का 2750 से बढ़ाकर 4000 किया गया है। जिसकी जानकारी के बाद आई हुई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में खुशी देखने को मिली।सभी कार्यकत्रियों ने एक स्वर में आने वाले तीसरी लहर के मद्देनजर अपना पूरा योगदान करने का संकल्प लिया।

Visits: 95

Leave a Reply