मुझे बदनाम करने की साजिश क्यों

गाजीपुर। सदर क्षेत्र के छावनी लाइन के मूल निवासी महेन्द्र सिंह कुशवाहा ने पत्रकार वार्ता में अपने को पाक साफ बताते हुए कहा कि वे विरोधियों की चाल का शिकार बने हैं।
   कहा कि लगभग 25 वर्षों से वाराणसी के कटिंग मेमोरियल स्कूल में गणित का शिक्षक हूँ। साथ ही वहां आईएएस एवं पीसीएस आदि परीक्षा का इंचार्ज हुआ करता हूँ। मेरे उपर वहां किसी भी प्रकार का एक भी नुक्स नहीं निकला, परन्तु यहां मेरे भाई के परीक्षा केंद्र पर कक्ष निरीक्षक से लेकर परिक्षार्थियों से भी कोई आपत्तिजनक नकल सामग्री नहीं मिला, फिर भी प्रधानाचार्य पारसनाथ कुशवाह के विद्यालय को टारगेट करके सीज किया गया।
       उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य होने एवम एक अच्छे गणित के शिक्षक की मेरी ख्याति को धूमिल करने की साजिश किया गया। लगभग 5 साल पहले सन 2016 में विद्यालय के ऊपर थाना कोतवाली में केस दर्ज किया गया। जिसमे उनके ऊपर वैसे कोई केस दर्ज नहीं है, किंतु राजनैतिक विद्वेष से गलत तरीके से धारा 14 (1) की कार्रवाई एमपी सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के नाम से फतुल्लापुर जमीन पर की गयी है जिसके वे प्रबंधक हैं। वे वाराणसी में रहते हैं और समय-समय पर अपने पैतृक गांव भी आते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जमीन तथा उस पर अर्ध निर्मित भवन ट्रस्ट का है, ट्रस्ट की सम्पत्ति व्यक्तिगत किसी की संपत्ति नहीं है।उसे कुर्क करना गलत है।
      महेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि कार्यवाही करते समय प्रशासन यह उद्घोष करता है कि महेन्द्र कुशवाहा पर नकल कराने का तथा पर्चा आउट करने का आरोप है उसी के अंतर्गत कार्यवाही की गई है। आश्चर्य की बात तो यह है मैं गाजीपुर में रहता ही नहीं, बनारस में अध्यापन करता हूं, फिर कैसे जिला प्रशासन नकल कराने का आरोप लगाया, इसे तो स्वयं जिला प्रशासन ही जानता  होगा। आखिर किसके प्रभाव में आकर इतना बदनाम करने वाला साजिश रचा गया। यद्यपि छवि धूमिल करने का हर संभव प्रयास किया गया।
     मीडिया के एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि राजनैतिक द्वेश एवं जातिगत आधार को मानकर कार्यवाही की जा रही है। एक परिवार, एक जाति विशेष के आधार पर लक्ष्य बनाकर बार-बार कार्यवाही करना इस बात का द्योतक है कि कार्यवाही पूरी सोची समझी रणनीति के द्वारा की जा रही है। विद्यालय में लगभग 1350 छात्र- छात्राएं अध्ययन कर रहे थे उसे सीज कर शिक्षा का कार्य प्रभावित किया गया।

Views: 201

Leave a Reply