जलनिकासी के विवाद को लेकर तडतडाई गोलियां, मारपीट में आठ घायल

गाजीपुर। भांवरकोल थाना क्षेत्र के बदौली अदाई गांव सभा में जलनिकासी के विवाद को लेकर बीती रात में दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे एवं ईट पत्थर के बाद दोनों पक्षों कि ओर से फायरिंग से हड़कंप मच गया। फायरिंग में कोई हताहत तो नहीं हुआ परन्तु  दोनों पक्षों के कुल आठ लोग जख्मी हो गये।  घायलों में एक पक्ष से रणजीत राजभर,रूदल सहित पांच लोग जबकि दूसरे पक्ष के गयाशंकर यादव सहित तीन लोग घायल हो गए।
    घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष सदल बल मौके पर पहुंचे। मारपीट के बाद तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी रवीन्द्र कुमार वर्मा सहित मुहम्मदाबाद एवं करीमुद्दीनपुर थाने की फोसं  बुलाना पड़ा। मौके पर पुलिस ने एक लाइसेंसी रायफल सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर हत्या के प्रयास,बलवा सहित एस टी एस टी एक्ट के तहत मामला पंजीकृत कर लिया।
बताया जाता कि बदौली गांव में गांव के गन्दे पानी की निकासी को लेकर पिछले कई वर्षों से ग्रामीणों में विवाद चल रहा है।इसी बात को लेकर रात्रि में लगभग 12 बजे आपस में कहासुनी के बाद ग्रामीणों व पुलिसपुवं प़धान के लोगों बीच ईंट पत्थर एवं लाठी डंडे से जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों में ईंट पत्थर के अलावा जमकर चले लाठी डंडे में कुल आठ लोग चुटहिल हो गये। पुलिस ने घायलों का मेडिकल परीक्षण कराया।इस मामले में क्षेत्राधिकारी रवीन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। एक  पक्ष रूदल गोंड़ की तहरीर पर 11 लोगों के खिलाफ तथा दूसरे पक्ष के मुकेश की तहरीर पर 15 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।जबकि मौके पर राजनरायण यादव,केवल तथा हरहंगी यादव को लाईसेंसी रायफल सहित कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Views: 51

Leave a Reply