पंचांग व राशिफल – 09 दिसम्बर 2021

पंचांग व राशिफल – 09 दिसम्बर 2021

पंचांग

विक्रमी संवत्  2078
शक सम्वत 1942
मास मार्गशीर्ष
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि षष्ठी
नक्षत्र धनिष्ठा
करण कौलव
योग व्याघात
वार  गुरुवार
सूर्योदय 06:31
सूर्यास्त 17:06
चंद्रमा मकर राशि में
राहुकाल दोपहर 01:30 बजे से 03 बजे तक
शुभ मुहूर्त अभिजीत दोपहर 11:58 – 12:54 तक

यदि आपको आपने कार्य में अनावश्यक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार कार्य में रुकावट आ रही है तो आप अपने घर में शनिवार के दिन तुलसी का पौधा लगायें और हर रोज सुबह-शाम घी का दीपक जलायें। इससे कार्य में बार-बार आने वाली समस्याओं का निवारण सरलता से हो जायेगा।
विद्या, धन और पुण्य कर्म इन तीनों का कारक ग्रह  बृहस्पति होता है। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री से आज का राशिफल —-

मेष
आज शादी शुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में भी आज समझदारी और दूरदर्शिता दिखाई देगी। परिवार को एकजुट करेंगे। काम के सिलसिले में दिनमान मजबूत है।

वृष
आज  प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा। आपसी बातचीत से कई मुश्किलों का हल निकालने की कोशिश करेंगे। काम के सिलसिले में मेहनत भरा दिन है।

मिथुन
आज  शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिन बढ़िया रहेगा। ससुराल पक्ष से झगड़े की संभावना है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग खास बात पर चर्चा करेंगे।

कर्क
आपके  आप अपने काम पर अधिकार रखेंगे और मजबूती से काम करेंगे। हल्का खर्चा होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आपसी समझदारी और प्रेम दिखेगा।

सिंह
आज  सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। भाग्य प्रबल होगा, जिससे कामों में सफलता मिलेगी। गृहस्थ जीवन शांति देने वाला रहेगा ।

कन्या
आज  आप अपनी चतुराई और बुद्धिमानी से आज सभी कामों में सफलता पाएंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी आप की भूमिका के चलते बड़ा खूबसूरत रहेगा।

तुला
आज  आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहत में भी आज अच्छे संकेत दिखेंगे। काम के सिलसिले में थोड़ा ध्यान देना होगा। अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें। इधर-उधर की बातों पर नहीं।

वृश्चिक
आज दोपहर तक काफी खर्चे और चिंताएं रह सकती है लेकिन उसके बाद स्थितियां बदल जाएंगी। आपके प्रयास रंग लाएंगे और काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे।

धनु
आज दोपहर तक किसी इच्छा के पूरा होने से मन में खुशी रहेगी। दोपहर बाद खर्चों में तेजी से बढ़ोतरी होगी, जो आपको चिंता दे सकती है। सेहत फिर भी ठीक रहेगी।

मकर
आज  आपके बॉस आप को बुलाकर कोई अच्छी बात कह सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज बढ़िया रहेगा। अपने रिश्ते में रोमांस महसूस करेंगे।

कुंभ
आज  अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना होगा क्योंकि मन बार-बार भटकेगा जिससे काम में गड़बड़ियां हो सकती हैं शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिन ठीक-ठाक है।

मीन
आपके  जो खर्चों का दौर चल रहा था, वह धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगा और दोपहर बाद स्थिति मजबूत होगी। आपको भाग्य की प्रबलता से कहीं से धन लाभ हो सकता है।

Visits: 159

Leave a Reply