विवाहिता ने की आत्महत्या, मां ने दामाद पर लगाया दहेज हत्या का आरोप


गाजीपुर। बहरियाबाद थाना क्षेत्र के भंवरूपुर निवासी दीपक राम की विवाहिता पत्नी बाइस वर्षिया अलका देवी ने शनिवार की देर रात साड़ी का फंदा बनकर फांसी लगाकर अपनी इहलीला खत्म कर ली।
        आत्महत्या की सूचना पाकर मोकामी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना पाकर मायके के लोग भी रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। मृतका की मां प्रमिला देवी ने थाने में तहरीर देकर अपने दामाद दीपक के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है।
     बताते चलें कि भंवरूपुर निवासी फिरंगी राम के पुत्र दीपक की शादी 23 जून 2019 को दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के छपरी निवासिनी अलका के साथ हुई थी। उसे करीब दस माह की एक बच्ची भी है। अल्का का पति दीपक अपने दोनों भाइयों के साथ मुम्बई में रहकर मछली का धंधा करता है। करीब छह माह पूर्व वह घर आया था। शनिवार की रात खाना खाने के बाद सास, ससुर और जेठान के साथ ही वह खुद अपने कमरे में सोने चली गयी। सास सुखदेई देवी और परिजनों ने पुलिस को बताया कि देर रात करीब एक बजे नवजात बच्ची के रोने की आवाज सुनकर उनकी नींद खुली। जब वह वहां पहुंची तो कमरे का दरवाजा अंदर से बन्द था। सुराख से अंदर झांककर देखने पर उसकी घिग्घी बंध गयी, क्योंकि अलका कमरे के भीतर साड़ी का फंदा बनाकर पंखे के सहारे लटक रही थी। यह देखकर परिजनों शोर मचाने लगे। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गये।
    बहरियाबाद थानाध्यक्ष अगम दास ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गयाप है। उन्होंने बताया कि मृतका की मां प्रमिला देवी ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि दहेज के लिए उसका पति दीपक आएदिन प्रताड़ित करता था। मुम्बई से फोन पर उसे धमकी देता रहता था, जिससे तंग आकर उनकी बेटी ने खुदकुशी कर ली। फिलहाल केस दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

Views: 71

Leave a Reply