धूं -धूं कर जला ट्रांसफार्मर, विद्युत आपूर्ति बाधित

गाजीपुर। जखनिया तहसील क्षेत्र के दुल्लहपुर थाना अंतर्गत छपरी गांव में,शनिवार की ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग जाने से पूरा ट्रांसफार्मर धू धू कर जल उठा।
     उल्लेखनीय है कि वीर अब्दुल हमीद सड़क मार्ग के किनारे छपरी गांव में 100 केवीए के विद्युत ट्रांसफार्मर में दोपहर में अचानक आग लग गयी। तेज लपटों को देखकर आसपास के घरों में सनसनी फैल गयी। उसी दौरान सड़क से गुजर रहे जनपदीय अधिकारियों व लोगों ने इसकी सूचना तत्काल विभागीय उच्चाधिकारियों को दी, तब जाकर विद्युत आपूर्ति रोकी गयी। वहीं ट्रांसफार्मर घंटों जलता रहा।     ट्रांसफार्मर के जल जाने से गांव की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गयी है।
      बताते चलें कि इस ट्रांसफार्मर से गांव के ग्रामीणों को घरेलू कनेक्शन के साथ ही साथ दर्जनों किसानों के पम्पिंग सेट को कनेक्शन दिया गया है।
गांव के किसान हवलदार राय, सिद्धनाथ राय,जनार्दन राय,मनीष राय का कहना है कि ट्रांसफॉर्मर के जल जाने से अब कृषि कार्य बाधित होगा। यदि यथाशीघ्र ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करके नया ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया तो किसानों के सामने खेतों की सिंचाई की समस्या उतपन्न हो जायेगी।
    ग्रामीणों व किसानों ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जनहित में यथाशीघ्र नया ट्रांसफार्मर लगवाकर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित किये जाने की मांग की है।

Visits: 224

Leave a Reply