पूर्व विधायक स्व.कृष्णानन्द राय सहित सात लोगो के 17 वीं पुण्यतिथि पर उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

गाजीपुर के बलिदानी शहीदों को किया नमन और बतायी भाजपा की उपलब्धियां

गाजीपुर। पूर्वांचल की जनता को क्षेत्रवाद,जातिवाद को भूल कर विकास वाद को मजबूत करना होगा, जो माफिया तंत्र शांत बैठे थे अब धीरे धीरे निकल रहे है।उनको जबाब आपको देना है ऐसे लोग न सफल हो इसका ध्यान भी आपको देना है।
   उक्त वक्तव्य उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने, पूर्व विधायक कृष्णानन्द राय सहित सात लोगो के 17 वीं पुण्यतिथि पर मुहम्मदाबाद के शहीद पार्क में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किया। उन्होंने अष्ट शहीदों एवं स्व0कृष्णानन्द राय की चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित करते हुए दो मिनट का मौन रखा। अष्ट शहीदों एवं सप्त शहिदों के सम्मान मे नारे लगवाते हुए उदबोधन का शुरुआत कर उप मुख्यमंत्री ने अलका राय को विरांगना तथा कृष्णानंद राय को वीर पुरूष बताया और कहा कि हम हिन्दू मुसलमान की बात नहीं करते। हम हिन्दुस्तानियों की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पौने पाँच लाख लोगों को सरकारी नौकरी विगत चार वर्षों मे दी, एक भी आरोप भेदभाव या धांधली का नही लगा ।
       कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कहा कि गाजीपुर की धरती वीरों की धरती है। सबसे ज्यादा कहीं शहीद हैं तो वह गाजीपुर की धरती है। यहां के लोग आजादी मे भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। आतंकी गतिविधियों में भी गाजीपुर के कई वीर सपूतों ने अपनी कुर्बानी दी है, मैं उन सबको श्रद्धान्जली देता हूॅ।
      विकास की चर्चा करते हुए कहा कि आज का उत्तर प्रदेश विकास का पर्याय बन गया है। यह सरकार सबको साथ लेकर, सबका साथ सबका विकास चाहती है। जम्मू काश्मीर में 70 साल की समस्या सरकार ने समाप्त कर दिया तथा ट्रीपल तलाक एवं सीएए पर कानून बना दिया जिससे मुस्लिम बहनों को जीने की आजादी मिलेगी और उनका जीवन सुखमय होगा। आज गरीबो के खाते मे 1000 रूपये भेजा जा रहा है एवं हर गरीब को मुफ्त राशन दिया जा रहा है, 6 हजार रूपये किसानों को किसान सम्मान निधि, निःशुल्क गैस कनेक्शन, मुफ्त शौचालय तथा ऋण माफी भाजपा सरकार ने किया है। देश में कोरोना जैसी महामारी मे पूरे देश के नागरिको को मुफ्त वैक्सीन लगाये जा रहे हैं। इस जनपद मे पहले नकल का व्यवसाय था जिसपर माननीय मुख्यमंत्री ने रोक लगाते हुए शिक्षा माफियाओ पर कड़ी कार्यवाही की है। उन्होने कहा कि परीक्षाओं को नकल विहीन कराने हेतु सरकार कृत संकल्पित है। आज गेहूं, धान, गन्ना की खरीद सरकार कर रही है जिससे किसानों को उचित मूल्य प्राप्त हो रहा है। उन्होने कहा कि इस जनपद में पूलों का अभूतपूर्व कार्य हुआ है जो पिछले 40-50 वर्षो मे नहीं हुआ था। इस जनपद को वाराणसी एवं लखनऊ से जोड़ने हेतु फोर लेन एवं पूर्वान्चल एक्सप्रेस जैसे सड़को का निर्माण किया गया।  जनपद में मेडिकल कालेज, स्कूल, लिंक रोड एवं जनपद मे 24 घण्टे विद्युत की व्यवस्था की गयी है। संस्कृत महाविद्यालयों में शिक्षकों कीे कमी की पूर्ति करने हेतु अवकाश प्राप्त शिक्षको को संविदा के आधार पर नियुक्ति की कार्यवाही की जा रही है। अब तक इस जनपद में 110 प्रवक्ता एवं 296 सहायक अध्यापको की नियुक्ति पारदर्शी तरीके से की गयी है।
     उन्होने कहा कि देशभर में जब भी विकास कार्यों के उदाहरण की बात आती है तो उत्तर प्रदेश का नाम सबसे पहले आता है। यही कारण है कि प्रदेश  में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, स्मार्ट सिटी योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम जैसी योजनाओं में से 44 योजनाओं के क्रियान्वयन में पहले स्थान पर है। विकास के चलते ही प्रदेश आज देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।  उत्तर प्रदेश में यह बदलाव केन्द्र एवं राज्य सरकार के संयुक्त प्रयासों से संभव हुआ है। अपराध और अपराधियों का ठिकाना कहे जाने वाला प्रदेश आज निवेशकों का नया पसंदीदा स्थान गया है। सरकार का लक्ष्य प्रदेश में बेरोजगारी की पूरी तरह से समाप्त करने का है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में कई प्रकार की योजनाओं से करोड़ों प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित हुए हैं। सरकार के लगभग पॉच वर्ष पूरे होने को है। यह बदलाव किसी परिकथा से कम नहीं है। आज विकास का अर्थ केवल और केवल प्रदेश में इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कार्य के लिए बेहतर माहौल, अपराध नियंत्रण व जनकल्याण की योजनाओं को बिना भेदभाव के जनता तक पहुचाना है। विकास आज प्रदेश के हर कोने में देखने को मिल रहा है। एक्सप्रेस वे यूपी की पहचान बन रहे हैं जो आर्थिक प्रगति में सहायक हो रहे हैं।
     उन्होंने कहा कि सभी योजनाओं का लाभ भी पिछडों तक पहुचाया गया है। समाज के कमजोर तबके को योजनाओं के लाभ से वंचित रखने की परम्परा को समाप्त करते हुए उन्हें सशक्त बनाया गया है। अति पिछड़ों के लिए मकान बड़ी समस्या था। सरकार ने इस समस्या का निराकरण कर दिया है । झोपड़ी में रहने को मजबूर अति पिछड़ा आज पक्के मकान में रह पा रहा है । इस सरकार ने अति पिछडों के मन की मुराद पूरी कर दी है। जो लोग सामाजिक न्याय के नाम पर लोगों को गुमराह करते थे, जातीय विद्वेष को बढ़ावा देकर सामाजिक खाईं को गहरा करने का प्रयास करते थे, वे सब बेनकाब हुए हैं। वे सभी योजनाओं का लाभ गरीबों , दलितों , पिछड़ों . वंचितो को नहीं देते थे और उनके हितों पर डकैती डालने का कार्य करते थे। सत्ता मिलते ही उन्होंने परिवारवाद को बढ़ावा देकर केवल अपने खानदान के लिए कार्य किया।
       इस अवसर पर राज्य मंत्री उपेन्द्र तिवारी, विधायक मुहम्मदाबाद अलका राय, विधायक सैदपुर सुभाष पासी, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक रामबदन  सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, गाजीपुर ,चंदौली,वाराणसी एवं जौनपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद सहित भाजपा नेता विनोद अग्रवाल, विजय शंकर राय,बृजेन्द्र राय,ब्लाक प्रमुख अजिताभ राय,ओमप्रकाश गीरी,दयाशंकर पांडेय, प्रवीण सिंह,अवधेश राजभर, व्यासमुनी राय,गुलाम कादिर राइनी,संकठा प्रसाद मिश्रा, शशिकान्त शर्मा,किरन सिंह,अजीत सिंह,अभिनव सिंह,अविनाश सिंह,शशांक राय,सतीश राय,राजेश राय बागी,आलोक शर्मा, सहित क्षेत्रीय जनता की भारी भीड उमडी रही।
   अतिथियों का स्वागत जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह व आभार ज्ञापन क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरोज कुशवाहा तथा संचालन कृष्ण बिहारी राय ने किया।

Visits: 147

Leave a Reply