महंत नरेंद्र गिरि प्रकरण – सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं बाघम्बरी मठ के महंत नरेंद्र गिरि के कथित आत्महत्या के मामले में सीबीआई ने आज शनिवार को चार्जशीट दाखिल कर दी है।
     अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का शव 20 सितंबर को प्रयागराज उनके आश्रम से लटका मिला था।उस समय कहा गया था कि नरेंद्र गिरि ने आत्महत्या की है और उनकी मौत पर कई दावे भी किए गये थे। महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद उनके सुसाइड नोट से कई तथ्य सामने आये। परिणाम स्वरूप नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में आनंद गिरि समेत अन्य आरोपी गिरफ्तार किए गए जो नैनी जेल में बंद हैं। बाद में जांच सीबीआई को दी गयी। सीबीआई ने जांच पड़ताल शुरू की। सीबीआई ने मुख्य आरोपी आनंद गिरि के अलावा संदीप तिवारी और उसके बेटे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई ने दो महीने तक चली लंबी सुनवाई के बाद शनिवार को प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। कोर्ट ने चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए 25 नवंबर की तारीख तय की है।
    बताते चलें कि कुछ दिन पहले कोर्ट ने आरोपी आनंद गिरि की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। नरेंद्र गिरि की मौत मामले में सीबीआई ने बाघंबरी गद्दी से जुड़े तमाम कर्मचारियों और मठ के साधु-संतों के बयान दर्ज किए है। इस मामले में एफआईआर की तहरीर देने वाले अमर गिरि, महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी बलबीर गिरि समेत नरेंद्र गिरि के वसीयत को तैयार करने वाले वकील, नरेंद्र गिरि के डॉक्टर्स, प्रॉपर्टी डीलर्स के बयान दर्ज किए हैं।

Visits: 47

Leave a Reply