महिला आयोग की सदस्य ने कराया बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार

गाजीपुर। गर्भवती व कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने में लगे बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के आंगनबाड़ी केंद्र छावनी लाइन पर महिला आयोग की सदस्य शशि मौर्य द्वारा बुधवार को आंगनबाडी केंद्र पर छह माह पूरे कर चुके पाँच बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया। इसके साथ उन्होंने कुपोषण से बचने के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन भी प्रदान किये गये।
     जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडेय ने बताया कि शासन के निर्देश के क्रम में लगातार आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को अन्नप्राशन और गर्भवती का गोद भराई का कार्यक्रम किया जा रहा है। बुधवार को उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य शशि मौर्या के द्वारा हार्दिक, आर्यन, श्रेया, दिव्यांश व श्रेया का भारतीय परंपरा के अनुसार अन्नप्राशन कराया गया।
      उन्होंने बताया कि शासन के द्वारा आँगनबाडी कार्यकर्ता को ऑनलाइन जोड़ने के उद्देश्य से इस स्मार्टफोन का वितरण शासन के प्राथमिकता में है जिसके तहत उन्हें स्मार्टफोन का दिये जा रहे हैं।
     इस अवसर पर सीडीपीओ अंजू सिंह ,मुख्य सेविका तारा सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार, वन स्टॉप सेंटर के वर्कर के साथ ही क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं लाभार्थी महिलाएं उपस्थित रही।

Visits: 62

Leave a Reply