साहित्य से समस्याओं की अभिव्यक्ति एवं जन सेवा की भावना को मिलता है बल – सहकारिता राज्य मंत्री

गाजीपुर। साहित्य का समाज पर असर पड़ता है और राजनीति को जब साहित्य का संस्कार और श्रृंगार मिलता है तब वह मुखर रुप से लोक कल्याणकारी हो जाता है।
     उक्त वक्त प्रसिद्ध साहित्यकार व राष्ट्रीय पटलों के संचालक हरिनारायण सिंह “हरीश” ने रविवार को देर शाम उ.प्र. शासन की सहकारिता राज्य मंत्री डा. संगीता बलवंत द्वारा रचित बाल कथा संग्रह “नेपाली लड़का”,”मछुवारा का बेटा” और “मेरा प्यारा हिन्दुस्तान” के स्थानीय लोकापर्ण अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकार अनन्त देव पांडेय की अध्यक्षता में,  साहित्यकारों एवं पत्रकारों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि आज का साहित्यकार समर्थक आलोचक खोजते हैं।
      कार्यक्रम मे सहकारिता राज्य मंत्री डा. संगीता बलवंत ने सबके प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा की साहित्य के माध्यम से समस्याओं की अभिव्यक्ति एवं जन सेवा की भावना को बल प्रदान करती है।इस अवसर पर उपस्थित कवि और कवियित्रीयों ने अपने कविताओं से उपस्थित जनमानष को भाव विभोर कर दिया।
     कार्यक्रम मे साहित्यिक कृतियों के विमोचन पर वक्ताओं ने डा संगीता बलवंत के लेखनी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए खुब सराहना की।
कार्यक्रम में साहित्य चेतना समाज के अमरनाथ तिवारी, कन्हई राम प्रजापति, डा श्रीकांत पांडेय, रश्मि शाक्या, पूजा राय,अनु श्री,संतोष तिवारी, गोपाल गौरव, दिनेश शर्मा,राघव रमन शर्मा,संजीव गुप्ता पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद पांडेय, सत्येन्द्र शुक्ल,अच्छे लाल गुप्ता,भाजपा मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा,गोपाल राय,रामेश्वर तिवारी,रंजीत कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
संचालन अक्षय पांडेय ने किया।

Visits: 82

Leave a Reply