पंचांग व राशिफल – 11 नवम्बर 2021

पंचांग व राशिफल – 11 नवम्बर 2021
पंचांग

माह कार्तिक
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि सप्तमी
वार गुरुवार
सूर्योदय प्रातः06:10
सूर्यास्त संध्या 05:09
नक्षत्र श्रवण
सूर्य राशि तुला
चन्द्र राशि मकर
करण वणिज
योग वृद्धि
राहुकाल दोपहर 01:30 बजे से 03 बजे तक
शुभ मुहूर्त- अभिजीत दोपहर 11:58 से 12:56 तक

राशिफल
मेष
आज का दिन सामान्य है। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सफलता मिलने में देर होने की सम्भावना है। आय में वृद्धि के साथ पारिवारिक जीवनअनुकूल रहेगा।

वृष
आपका दिन अच्छा रहेगा। व्यापार में वृद्धि के योग हैं। वाणी पर नियंत्रण आवश्यक है। कार्यों की पूर्णता से संतुष्ट रहेंगे। मित्रों संग खुशी का वातावरण रहेगा।  दिन खुशियों से परिपूर्ण होगा।

मिथुन
अचानक महत्वपूर्ण काम करने में मित्रों और परिवार का सहयोग मिलेगा।शीघ्र पूर्ण होने वाले कार्यों के आरम्भ करने के लिए दिन अनुकूल है। पारिवारिक आवश्यकताओं के लिए समय देना पड़ सकता है।

कर्क
आज मित्रों और सम्बन्धियों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत होगा। अपने कौशल को प्रदर्शित करने के लिए समय अनुकूल है। परिवार में खुशनुमा माहौल  बनने के योग हैं। आत्मविश्वास से कार्य करें, लाभ मिलेगा।

सिंह
आलस्य छोड़ अपने अवरोधित कार्य पर ध्यान दें, सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन में गड़बड़ रोकने के लिए हस्तक्षेप आवश्यक होगा। मेहनत और लगन से अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है।

कन्या
आज का दिन आनन्ददायक रहेगा। अध्यात्म और धार्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। लंबे समय से रुका धन मिलने के योग हैं। छात्रों के लिए समय अनुकूल है। थोड़ी मेहनत से ही सफलता मिलने से  दिन खुशनुमा रहेगा।

तुला
आज समय अच्छा है। परिवार पर ध्यान रखें। मौके का लाभ लेना हितकर रहेगा और सभी कार्य आसानी से पूरे हो सकते हैं। आपको सम्मान मिलने का योग है। काम में व्यस्तता के बीच धन लाभ के योग हैं।

वृश्चिक
आज आय और पदोन्नति में वृद्धि होगी। व्यापार के क्षेत्र में सफलता के योग हैं। लक्ष्मी की कृपा रहेगी।  अचानक धन लाभ के योग हैं। अपने स्वास्थ्य पर वि ध्यान रखें। पारिवारिक माहौल अनुकूल होगा।

धनु
आज आपका परिश्रम सफल होगा और काम में आपका प्रदर्शन उत्तम रहेगा। अच्छे कार्य के उत्तम परिणाम मिलेंगे। व्यय अधिक होने से थोड़ी परेशानी व तनाव रहेगा। अपने परिवार की आर्थिक मदद करेंगे।

मकर
आज दिन अच्छा रहेगा। व्यापार वृद्धि के लिए समय उत्तम है। सोच समझकर योजना बनायें, वह कारगर होगी। कार्य का पूरा परिणाम मिलेगा। जमीनी मामला सुलझने के योग हैं। लाभ की संभावना है।  मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

कुंभ
आज शुभ समाचार मिलने के योग हैं। अधूरे और रुके हुए काम के लिए दिन अच्छा है।  सामाजिक कार्यों में सफलता मिल सकती है।अच्छे लोगों से  संबंध बनेंगे। किसी के साथ किये गये कार्यों में आप सफल होंगे।

मीन 
आज परिश्रम का उचित फल मिलेगा। नये फायदे और परिवर्तन से आपकी समृद्धि और विकास की प्रबल सम्भावना है। प्रतिस्पर्धा और प्रतिद्वंदी से सतर्कता बरतने की जरूरत है।आपकी यात्रा फायदेमंद होगी।

Visits: 134

Leave a Reply