सेना के जवान ओमप्रकाश बिंद का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

गाजीपुर। लेह के ऊँची पहाड़ियों पर तैनात सेना के नायक ओमप्रकाश बिंद का पार्थिव शरीर, सेना के वाहन से सोमवार की दोपहर उनके पैतृक निवास शादियाबाद थाना क्षेत्र के खुटहन गाँव पहुंचा।
पार्थिव शरीर, के गांव आने की सूचना पर सुबह से ही हजारों की संख्या मे जुटे महिला,पुरूष नवजवान, बुढ़े बच्चों ने उनको नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।
    इस अवसर पर उ. प्र. सरकार की सहकारिता राज्य मंत्री डा.संगीता बलवंत और भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने शहीद के शव पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी तथा गमगीन पत्नी एवं बच्चों को ढाढस बंधाया। शव के साथ आये सेना के अधिकारियों ने पुष्प चक्र अर्पित पूरे सैनिक सम्मान के साथ गार्ड आफ आनर के साथ अपने जवान को बिदाई दी।
   उल्लेखनीय है कि तीन भाइयों मे सबसे छोटे ओमप्रकाश वर्ष 2004 मे सेना मे भर्ती हुए थे,जबकि अन्य दो बडे भाई गांव पर ही खेतीबारी का काम करते हैं। पत्नी सुमन देवी, पुत्र ललित 10वर्ष,सत्यम 7 वर्ष का रो रोकर बुरा हाल था।  
   मौके पर उपस्थित डा. संगीता बलवंत तथा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने सैनिक अधिकारियों से शहीद के परिवार को मिलने वाली अनुमन्य सहायता पर वार्ता किया एवं साक्ष्य स्वरूप शहीद का निधन प्रमाण पत्र पत्नी को सुपुर्द किया।
     इससे पूर्व हजारों युवा हाथों मे तिरंगा लिए भारत माता की जय,ओमप्रकाश अमर रहे,वंदेमातरम के नारे के साथ मोटरसाइकिल, सायकिल और पैदल ही जवान के शव वाहन के आगे आगे चल रहे थे। राष्ट्र भक्ति का जज्बा,देश के प्रति प्रेम,सेना के प्रति सम्मान का अतुलनीय विहंगम भाव दिखाई दिया।
   इस अवसर पर भाजपा जिला मंत्री सुरेश बिंद, विधान परिषद सदस्य प्रतिनिधि पप्पू सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि पंकज सिंह चंचल,अच्छे लाल गुप्ता, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा,मनोज बिंद, मुरली कुशवाहा, जगदीश सिंह, ओंकार सिंह, पारस बिंद, संतोष सिंह, राम जी बलवंत,संजय बिंद आदि लोगों ने पार्थिव शव पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। शव का अंतिम संस्कार श्मशान घाट पर किया गया, मुखाग्नि बड़े भाई रामनरेश बिंद ने दी।

Visits: 154

Leave a Reply