पंचांग व राशिफल – 02 अक्टुबर 2021

पंचांग व राशिफल – 02 अक्टुबर 2021
पंचांग
विक्रमी संवत्  2078
शक सम्वत 1942
मास आश्विन
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि एकादशी – 23:12:52 तक
नक्षत्र आश्लेषा – 27:35:23 तक
करण बव बालव – 11:15:29, 23:12:52 तक
वार शनिवार
योग सिद्ध – 17:45:24 तक
सूर्योदय 05:49
सूर्यास्त 17:43
राहु काल 09:12:18 से 10:41:20 तक
शुभ समय अभिजीत 11:46 से 12:34 तक

राशिफल
मेष
आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी अपने की वार्ता से आत्मबल में मजबूती आयेगी। वाहन सुख की सम्भावना है। लापरवाही छोड़कर सतर्कता से कार्य करें।

वृषभ
आपका परिश्रम रंग लायेगा। कार्य में सफलता मिलेगी। व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। पारिवारिक समस्याओं का शीघ्र समाधान होगा। आलस्य से दूर रहें। व्यय से बचें।

मिथुन
आज लाभ के योग हैं। स्वयं की मेहनत के कार्यों के लाभदायक फल मिलेंगे। न्याय पक्ष अनुकूल होगा। अपनों की प्रगति से हर्ष होगा। सब्र धारण करें।

कर्क
दिन अनुकूल है। आज कार्य में प्रगति के योग हैं। संतान के व्यवहार से समाज में सम्मान बढ़ेगा। पारिवारिक कार्यों के चलते व्यस्तता बढ़ेगी। व्यवहार नम्र रखें।

सिंह
आज आप की मेहनत के अनुरूप सफलता मिलने में संदेह है। दूसरों के झंझटों में न पड़ें। आज किसी हनुमान मन्दिर में जा कर सिंदूर और तेल अर्पित करें, रुके काम बनेंगे,सफलता मिलेगी।

कन्या
आज अनुकूल कार्यों के लाभकारी फल मिलेंगे। सामाजिक कार्यक्रम में भागीदारी निभा सकते हैं। विरोधियों से सतर्क रहें। कार्य सोच विचार के बाद ही करें। मांगलिक आयोजनों के रुपरेखा में फेरबदल हो सकता है।

तुला
कार्यस्थल पर अपने कार्य पर ध्यान देकर पूरा करें। दूसरों के भरोसे न रहें। आलस्य त्यागें अन्यथा कार्यों में रुकावट आ सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों में अनावश्यक हस्तक्षेप से हानि सम्भव है।

वृश्चिक
दिन का आरम्भ खुशनुमा रहेगा। कार्य में लाभ के योग हैं। परिजनों के सहयोग से कार्य अच्छे से सम्पन्न होंगे। आज हितचिंतक से लाभदायक भेंट होगी।

धनु
जिसे आप बेकार समझते रहे, वही नये कार्यों में सहयोगी बनेगा। लाभदायक यात्रा के योग हैं। संपत्ति का विवाद बढ़ सकता है,अपने दुश्मनों से सतर्क रहें।

मकर
आज आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। मन उत्साहित रहने से कार्य में प्रगति होगी। कानूनी विवाद  निपटने के योग हैं। आपके कार्यों से कुछ लोगों को जलन होगी,उनसे सतर्क रहें।

कुंभ
आज आपकी दिनचर्या प्रभावित होगी। भागीदारी में लिए गए निर्णय लाभदायक रहेंगे। कार्यों से आर्थिक लाभ होगा। नवीन योजनाओं में निवेश सम्भव है।

मीन
आज का दिन अनुकूल होगा। परिवार में तनाव के बीच जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। धर्म कर्म व परोपकार में रुचि बढ़ेगी। सामाजिक कार्य में समय व्यतीत होगा।


Visits: 141

Leave a Reply