आज से दो शिफ्टों में दौड़ेगी डी टी पैसेंजर ट्रेन

रंग लाया दैनिक यात्रियों का संघर्ष


गाज़ीपुर। पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के पीडीडीयू जं.से चल कर दिलदारनगर जं. से होकर ताड़ीघाट जाने वाली डी टी पैसेंजर ट्रेन के दो शिफ्टों में चलाने की अनुमति मंडल मुख्यालय से मिलने के बाद क्षेत्रीय लोगों में हर्ष व्याप्त है।   
     गौरतलब हो कि कोरोना काल के कारण बंद डी टी पैसेंजर ट्रेन के बंद होने से जिला मुख्यालय गाज़ीपुर जाने वाले यात्रियों को भारी फजीहत झेलनी पड़ रही थी। जिसको लेकर कवि इंद्रजीत तिवारी निर्भीक को ताड़ीघाट स्टेशन से लेकर नगसर हाल्ट तक सत्याग्रह करना पड़ा और रेल मंत्री तक को ज्ञापन सौंपा गया।
     रेलवे के इस आदेश से दिलदारनगर क्षेत्र से जनपद मुख्यालय आनेवाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। डी टी पैसेंजर के सुबह के फेरे और शाम के फेरे से जिला मुख्यालय आने जाने वाले यात्रियों को अब राहत मिलेगी क्योंकि ट्रेन के अभाव में लोगों को सड़क मार्ग से जिला मुख्यालय आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी के साथ साथ धन का अपव्यय भी सहना पड़ता था।
     इस संबंध में पूछे जाने पर दिलदारनगर जं के स्टेशन प्रबंधक एन ए खान ने बताया कि डी टी पैसेंजर ट्रेन दिलदारनगर स्टेशन से सुबह 8:15 बजे ताड़ीघाट स्टेशन के लिए रवाना होगी जो पुनः पूर्वाह्न 10:30 बजे दिलदारनगर स्टेशन पर पहुंचेगी। दोपहर का फेरा अभी बहाल नहीं किया गया है। शाम का फेरा 4:45 बजे का पूर्ववत बहाल रहेगा।

Hits: 142

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: