ससमारोह मना वीर अब्दुल हमीद का शहादत दिवस

गाजीपुर। परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद का 56वां शहादत दिवस उनके पैतृक गांव धामूपुर के शहीद स्मारक पर धूम-धाम से मनाया गया। जिलाधिकारी एम पी सिंह, पुलिस अधीक्षक डा. ओम प्रकाश सिंह, उपजिलाधिकारी जखनियां सूरज यादव एवं अन्य पुलिस अधिकारियों ने वीर अब्दुल हमीद एंव उनकी पत्नी रसूलन बीबी की प्रतिमा पर पुष्प चक्र और माल्यापर्ण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
    इसके बाद उन्होंने शहीद पार्क में लगाये गये प्रदर्शनी तथा पार्क के किनारे चहारदीवारी पर सजाये गये चित्रों का अवलोकन कर जानकारी ली। कार्यक्रम से पूर्व मो. जमील ने जिलाधिकारी एंव पुलिस अधीक्षक को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा  ने लखनऊ से लाईव प्रसारण के माध्यम से परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लोगो को सम्बोधित किया। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में सास्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विद्यानिवास पाण्डेय, विजय विश्वकर्मा,त्रिलोकी नाथ गुप्ता,सुबेदार स्नेही,जावेद खॉ एंव अन्य कलाकारों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों व देशभक्ति गीतों से मनमोह लिया। गणेशा डान्स एकेडमी, धूम, काशी फायर सर्विस ने अपने-अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किये जो मनमोहक रहा। कार्यक्रम में अतिथियो का स्वागत अनुष्का एंव राकेश कुमार ने स्वागतगीत से किया। 
         कार्यक्रम के दौरानं जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में वीर सेनानी अब्दुल हमीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इन्होने अपने देश की आन-बान और शान को बचाने में अपने प्राणो की आहूति दे दी। ऐसे परमवीर चक्र विजेता के प्रति हम सब नतमस्तक है और उम्मीद करता हूूॅ कि गाजीपुर की धरती ऐसे महान वीर सपूतो को जन्म देती रहेगी, जो हमारे देश की आन-बान और शान को हमेशा सुरक्षित रखेंगे।
पुलिस अधीक्षक डा. ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि धन्य है वह माता-पिता जिन्होंने ऐसे वीर सपूत को जन्म दिया। परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद ने आज ही के दिन पाकिस्तान से युद्ध के दौरान आठ पैटर्न टैंक को ध्वस्त करके भारत माता की रक्षा की। आज उन्हे सच्ची श्रद्धांजलि देने का अवसर है। उन्ही की प्रेरणा है कि आज जनपद में  जगह-जगह पर युवा सेना में भर्ती होने के लिए तैयारियां करते हुए दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा कि यह एक निःस्वार्थ प्रमाण है कि देश के लिए अगर एक शहीद होगा तो यहां से एक लाख अपनी शहादत देने के लिए तैयार होगे, यह गाजीपुर की धरती के लिए वरदान है। आज इनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम लोग यह संकल्प लेकर जाये कि देश की रक्षा के लिए अगर अपने प्राणो की आहूति भी देनी पड़े तो पीछे नही हटेगे। कार्यक्रम में कर्नल नितिन थापा एवं उनकी टीम, कर्नल ए.के सिंह जिला सैनिक कल्याण बोर्ड गाजीपुर, कपिल देव राम जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केन्द्र,जय प्रकाश यादव नायब तहसीलदार ने वीर अब्दुल हमीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केन्द्र के एसीटी सुभाष चन्द्र प्रसाद ने किया। 

Visits: 107

Leave a Reply