खुलासा ! महिला संग हत्याभियुक्त गिरफ्तार


    

*हकीकत – अवैध सम्बन्धों के चलते गयी मिन्ता की जान*

गाजीपुर। थाना मरदह क्षेत्रार्न्तगत भोजपुर गांव के सिवान में हत्या कर फेंकी गई अज्ञात महिला के शव की गुत्थी सुलझाते हुए स्वाट टीम व थाना मरदह पुलिस ने एक अभियुक्त व एक अभियुक्ता को गिरफ्तार कर लिया।
    उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह ने आज अपने कार्यालय में पत्रकारों वार्ता में दी।
     उल्लेखनीय है कि गत अट्ठारह अगस्त को  मरदह थाना क्षेत्रार्न्तगत ग्राम भोजापुर में एक युवती का गला काटकर फेंका गया शव बरामद हुआ था। सूचना पर मरदह पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने का प्रयास करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया गया था।
    ग्राम प्रधान की तहरीर पर थाना मरदह पर मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना की कार्यवाही शुरू की गई थी। वहीं घटना के अनावरण के लिए स्वाट टीम को भी लगाया गया। विवेचना में आये तथ्यों के आधार पर स्वाट टीम व थाना मरदह पुलिस द्वारा आज वुधवार को घटना में शामिल एक महिला सहित दो अभियुक्तों को क्षेत्र के हैदरगंज चट्टी से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त रामकिशुन यादव उर्फ चाकू उर्फ सजय यादव पुत्र रामसुख यादव निवासी ग्राम लहुरापुर थाना मरदह जनपद गाजीपुर तथा अभियुक्ता उषा पत्नी सूबेदार बिंद निवासी ग्राम घघरौली थाना बांसडीह रोड जनपद बलिया की निवासिनी है। गिरफ्तार अभियुक्त रामकिशुन यादव पर जिले के विभिन्न थानों में पांच अपराधिक मामले दर्ज हैं।     पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि विगत कई वर्षो से वह जनपद बलिया में रह रहा था। वहां उसका संपर्क अभियुक्ता उषा देवी से हुआ।  लाकडाउन के दौरान वह अभियुक्ता के घर पर ही रह रहा था। अभियुक्ता के गाँव की ही एक महिला मिन्ता द्वारा मेरे एवं अभियुक्ता उषा के संबंधो को लेकर गाँव में अनाप शनाप प्रचार किया तथा उसने अभियुक्ता के पति को भी बताया था। इससे क्षुब्ध होकर, बदला लेने की नियत से मेरे द्वारा मृतका को अपने विश्वास में लिया गया। साजिश के तहत सत्तरह अगस्त को मैं अभियुक्ता उषा देवी के साथ मिन्ता (मृतका) को दवा दिलाने के बहाने लेकर आया। अभियुक्ता द्वारा मृतका को जान से मारने हेतु कहकर वापस चली गई।
    उसके बाद अभियुक्त रामकिशुन, मिन्ता को लेकर अपने गाँव भोजापुर के एक सूनसान स्थान पर आ गया। वहां बैठकर दोनों काफी देर तक बात करते रहे। उसी दौरान मौका मिलते ही रामकिशुन ने हाथ से गर्दन दबाकर मिन्ता को नाली में गिरा दिया और हसुआ से उसका गला काट कर अलग कर दिया। बाद में उसने मृतका के धड़ को जंगल में फेंक दिया तथा दुबारा आकर उसका कटा हुआ सिर तथा चप्पल ले जाकर भी जंगल में ही फेंक कर फरार हो गया था।

पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए दोनों अभियुक्तों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक थाना मरदह कृष्ण कुमार सिंह, निरीक्षक विनीत कुमार राय प्रभारी स्वाट टीम, उपनिरीक्षक सुरेश कुमार मौर्य थाना मरदह,मुख्य आरक्षी रामभवन यादव, रामप्रताप सिंह व प्रेम शंकर,आरक्षीगण विकास श्रीवास्तव, आशुतोष सिंह, प्रमोद कुमार, ओमप्रकाश स्वाट टीम  तथा मुख्य आरक्षी लल्लू प्रसाद, कुलदीप बिंद, राजेश तिवारी, संदीप पाण्डेय व पुष्पा कुमारी थाना मरदह गाजीपुर शामिल रहीं।

Visits: 144

Leave a Reply