पंचांग व राशिफल – 11 जुलाई 2021

पंचांग व राशिफल – 11 जुलाई 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2078  
शक सम्वत 1942  
मास आषाढ़ 
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि प्रतिपदा 07:46 तक
नक्षत्र पुष्य 26:16 तक
करण बावा बालवा 07:46 तक 20:03 तक 
वार  रविवार  
योग  हरषाना 16:22 तक
सूर्योदय 05:12 
सूर्यास्त 18:52  
चंद्रमा कर्क राशि में    
राहुकाल 17:37 − 19:16
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:17 − 13:09


राशिफल
मेष
आज का दिन उत्तम है।मान-प्रतिष्ठा तथा लाभ के योग हैं। सम्पति के विवाद हल होंगे। आपके शत्रु परेशान होंगे। पारिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। वाहन खरीदने के लिए समय उत्तम हैं।

वृषभ
आज का दिन मध्यम है। लाभ होगा। व्यवहार में नम्रता और परिवार में शांति बनाए रखें। स्वास्थ्य से परेशानी सम्भव है। अपने आहार व्यवहार में सावधानी रखें।

मिथुन
आज का समय अनुकूल है। पुराने अवरोधित मामलों में आज गति आयेगी। व्यापारिक व्यस्तता बढ़ेगी। स्वास्थ्य नरम रहेगा।आज का दिन यात्रा के लिए अनुकूल नहीं है।

कर्क
आज का दिन सामान्य रहेगा। आज लाभ कम होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। स्त्री पक्ष से लाभ के साथ करियर में बदलाव होने के योग हैं। आपकी  सोच के अनुरूप कार्य न होने से,तनाव बना रहेगा।

सिंह
आज नये अनुबंध लाभदायक होंगे। कार्य की अधिकता के बीच धनलाभ होगा। शत्रु वर्ग सक्रिय रहेगा। किसी मित्र से भेंट के प्रबल योग हैं।यात्रा हो सकती है।

कन्या
आज का समय अनुकूल है। व्यय के साथ लाभ होगा। व्यापार परिवर्तन की शीघ्रता से लाभ नहीं होगा।आज तनाव और निराशा में कमी रहेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

तुला
योजना अनुरूप कार्य न करने से लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं। खर्च बढ़ेंगे। जीवनसाथी से नुकसान होने की प्रबल संभावना है। आप सोचते कुछ हैं और होता कुछ है, जिसके कारण तनाव होता है।

वृश्चिक
अपनी मेहनत और व्यवहार कुशलता से यश तथा लाभ में वृद्धि होगी। आपके प्रभाव से शत्रु शांत होंगे। पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। निजी संबंधो में मधुरता रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

धनु
लंबे समय से चल रही चिंता और तनाव दूर होगा। कार्य सफलता से मान सम्मान में वृद्धि होगी। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। भय बना रहेगा। संतान के व्यवहार से अप्रसन्न रहेंगे।

मकर
धनलाभ के अवसर बनेंगे। विवादों में कमी होगी। विरोधी काम बिगाड़ने का प्रयास करेंगे। कोई भी कार्य सोच समझ कर करें। मानसिक शान्ति में कमी हो सकती है। माता पिता के साथ समय व्यतीत होगा।

कुंभ
आज का दिन अनुकूल नहीं है। आपके कार्यस्थल पर विवाद सम्भव है। धैर्य व संयम से काम लें। आज मौन ही लाभदायक होगा। परिवार में बुजुर्गो का स्वास्थ्य बिगड़ने से मन खिन्न रहेगा।

मीन
आज का दिन सामान्य रहेगा। समय के उतार चढ़ाव से परेशान होंगे। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। आज पुराने रोग से चिन्तित रहेंगे।  नियमित दिनचर्या बनाए रखने से तनाव में कमी आयेगी।

Visits: 121

Leave a Reply