सदर ब्लाक प्रमुख चुनाव भाजपा प्रत्याशी ममता को मिली बंपर जीत

सदर से सपा का सूपड़ा साफ, सपा जिलाध्यक्ष नहीं बचा पाए अपनी साख, जिलाध्यक्ष की मनमानी से दो मत पर ही करना पड़ा संतोष



गाजीपुर। ब्लाक प्रमुख के लिए जिले के 16 ब्लाकों पर शनिवार को मतदान प्रक्रियां संपन्न हुई। मुहम्मदाबाद में बीडीसी के अपहरण का आरोप लगाते हुए निर्दल प्रत्याशी के समर्थकों और जखनिया ब्लाक पर फोटो कापी प्रमाण पत्र पर वोट डालने से रोकने पर सपा सपाइयों ने प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। तीन बजे तक मतदान कार्य चला। सदर ब्लाक में भाजपा प्रत्याशी ने बम्पर वोटों से जीत हासिल करते हुए सपा प्रत्याशी की जमानत जब्त कर दिया।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले के 16 ब्लाकों पर सुबह 11 बजे से मतदान का कार्य प्रारंभ हुआ। सुबह मतदान की रफ्तार धीमी रही, 12 बजे के बाद मतदाताओं के बूथों पर पहुंचने का क्रम शुरु हुआ। सदर ब्लाक में करीब एक बड़े बड़ी संख्या में बीडीसी मतदान करने के लिए पहुंचे। कतारबद्ध होकर बारी-बारी से मतदान किया। तीन बजे तक चले मतदान के बाद मतगणना का कार्य प्रारंभ किया गया। भाजपा प्रत्याशी ममता यादव ने सपा प्रत्याशी मोहरा देवी प्रजापति को बम्पर वोटों से शिकस्त किया। 109 मतों में भाजपा की ममता को 106 जबकि सपा की मोहरा को सिर्फ 2 मत मिला। जबकि सपा प्रत्याशी मोहरा देवी का एक मत रद्द हुआ। भाजपा प्रत्याशी ममता यादव द्वारा दो जगह से चुनाव जीतने के कारण एक मत नहीं पड़ा। ममता यादव के बम्पर वोटों की जीत का परचम लहराने पर भाजपा कार्यकर्ता और नेता जश्म में डूब गए।

आतिशबाजी करने के साथ ही एक-दूसरे का मुंह मीठा करा अपनी खुशी का इजहार किया। कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी के साथ ही इस जीत का श्रेय पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि शिशुपाल सिंह घूरा को दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह ने जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख को बधाई दी। जीत के बाद ममता यादव ने नगर के मिश्रबाजार स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि शशिपाल सिंह घूरा, रामनरेश कुशवाहा, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा सहित अन्य भाजपा नेता-कार्यकर्ता मौजूद रहे। नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख ममता यादव ने जीत के लिए सभी बीडीसी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया। कहा कि मैं ईमानदारीपूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करुंगा। विकास कार्य मेरी प्राथमिकता में शामिल होगी।

रिपोर्ट – नीरज यादव

Hits: 200

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: