पंचांग व राशिफल – 09 जुलाई 2021

पंचांग व राशिफल – 09 जुलाई 2021
पंचांग
विक्रमी संवत् 2078  
शक सम्वत 1942  
मास आषाढ़
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि अमावस्या 30:46 तक
नक्षत्र आर्द्रा 23:08 तक
करण चतुष्पदा नागा 18:01 तक 30:46 तक 
वार शुक्रवार  
योग ध्रुव 16:37 तक
सूर्योदय 05:11  
सूर्यास्त 18:52  
चंद्रमा मिथुन राशि में   
राहुकाल 11:05 − 12:43     
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:17 − 13:09

राशिफल
मेष
आपकी वाक्शैली से लोग प्रभावित होंगे। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। राजकीय स्तर का अवरोध दूर होगा। माता से अकारण वाक् युद्ध होगा। यात्रा सफल रहेगी। शान्ति पाठ करें।

वृषभ
आज कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। धनलाभ के योग हैं। संपत्ति से लाभ मिलेगा। भय, पीड़ा, चिंता और तनाव व्यापत रहेंगे। संतान को नौकरी मिलने से प्रसन्न रहेंगे।

मिथुन
आज रुके कार्यों में प्रगति होगी। किसी की सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास न करें। दोस्तों के साथ मन मुटाव होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। पार्टी का आनंद मिलेगा।

कर्क
आज का दिन सामान्य रहेगा। निवेश से लाभ होगा। आज कार्य में परेशानी का योग है। कार्य की अधिकता से निजी कार्य प्रभावित होंगे। दु:खद समाचार मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सन्तोष जनक रहेगा।

सिंह
आज प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। ज्यादा चालाकी से हानि सम्भव है। विवाह के लिए किये गये प्रयास सफल होंगे। कार्यस्थल पर किसी अधिकारी से संबंधों में मजबूती आयेगी।

कन्या
परिजनों से शुभ समाचार मिलने के योग हैं। आत्मसम्मान बढ़ेगा। शत्रु परास्त होंगे। बच्चों के विवाह की चिंता रहेगी।आप के लोग ही आपके विरुद्ध षड्यंत्र रचेंगे, सावधानी बरतें।

तुला
कार्यस्थल पर अधिकारियों से मतभेद की सम्भावना है। सुख सुविधा के सामान पर आज व्यय केए योग हैं। परिजनों का सहयोग मिलेगा। आपसी संबंधों में मधुरता रहेगी। न्याय पक्ष मजबूत होगा।

वृश्चिक
कोई बड़ा खर्च आकस्मिक होने की सम्भावना है। कार्यस्थल पर व्यस्तता बनी रहेगी। जल्दबाजी से हानि संभव है।परिवारिक क्लेश होगा। वाणी में नम्रता बनाये रखें।

धनु
आज पिता के साथ जरूरी वार्ता होगी। अवरोधित कार्य पूर्ण होंगे। व्यवसायियों के लिए समय व्यस्तता पूर्ण रहेगा। पुराना धन मिल सकता है। संतान के विवाह संबंधित समस्या रहेगी।

मकर
अपनी गलतियों से सीख लें।उसे नजरअंदाज न करें। व्यवसायिक नई योजना बनेगी। कार्यपद्धति में सुधार से लाभ बढ़ेगा।घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। परिजनों के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनायें।

कुंभ
व्यवसाय में मंदी के कारण तनाव रहेगा। शत्रु सक्रिय के कारण मन चिंतित और परेशान रहेगा। थकान के बावजूद कार्यसिद्धि होगी। धार्मिक आस्था में वृद्धि होगी।

मीन
अपने कार्यस्थल पर विवाद से दूर रहें। वाहन, मशीनरी व अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें। नए दोस्त बनेंगे। परिवार में चिंता और तनाव रहेगा।वाणी और क्रोध पर नियंत्रण आवश्यक है।

Visits: 148

Leave a Reply