ब्लाक प्रमुख पद के लिए उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

गाजीपुर। ब्‍लाक प्रमुख पद के लिए होने वाले मतदान के लिए आज जिले के सभी सोलह ब्लाक पर उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किये।


जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पं0) द्वारा बताया गया कि प्रमुख क्षेत्र पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 हेतु जनपद गाजीपुर के 16 विकास खण्डो में उम्मीदवारो द्वारा कुल 42 नामांकन किये गये जिसमें करण्डा में 03, कासिमाबाद में 02, जखनियॉ में 03, जमानियॉ 02, देवकली 02, बाराचवॅर 04, भदौरा 02, भॉवरकोल 01, मरदह 06, मुहम्मदाबाद 02, रेवतीपुर 01, बिरनो 02, सैदपुर 03, सदर 02, सादात 03 तथा मनिहारी में 04 नामांकन किये गये जिसमें 01 नामांकन पत्र खारिज किया गया। कुल नामांकन पत्रो की संख्या 41 जो वैध पाये गये।
बताते चलें कि पर्चा दाखिला का समय बीतने के उपरान्त ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तीन ब्‍लाकों पर निर्विरोध ब्लाक प्रमुख प्रत्‍याशी बन जायेंगे। निर्विरोध बनने वाले तीन ब्लाक प्रमुख में से भाजपा के दो  प्रत्याशी हैं जिसमें रेवतीपुर ब्लाक से अजिताभ राय राहुल और भांवरकोल ब्लाक से श्रद्धा राय हैं तो वहीं देवकली से सपा के माधुरी यादव ने पर्चा दाखिल किया है। एहतियात के तौर पर उनके साथ ही उन्‍ही के समर्थक ने भी नामांकन किया है। आशा है कि माधुरी यादव का पर्चा वैध होने के बाद समर्थक अपना पर्चा वापस कर लेगा।
   गाजीपुर सदर ब्‍लाक में भाजपा प्रत्याशी ममता यादव और सपा की मोहरा देवी ने पर्चा दाखिल किया। मुहम्‍मदाबाद ब्लाक से भाजपा प्रत्‍याशी अवधेश राय और उत्‍सव राय उर्फ अप्‍पू राय ने तथा कासिमाबाद ब्लाक से सपा प्रत्‍याशी जयहिन्द यादव और भाजपा प्रत्‍याशी मनोज गुप्‍ता ने दो-दो सेटों में नामांकन दाखिल किया है। बिरनो ब्लाक में भाजपा प्रत्‍याशी राजन सिंह और सपा प्रत्‍याशी जितेश यादव ने नामांकन दाखिल किया है। मरदह ब्‍लाक में सपा के विजय यादव, भाजपा से सीता सिंह, कन्‍हैया यादव, हरीशचंद्र, प्रांशु सिंह व इंदर यादव नामांकन किया है। भदौरा ब्लाक से नरगिस खातून व भाजपा के रीना सिंह ने तो जमानियां ब्लाक से सपा प्रत्‍याशी मनीषा कुशवाहा व निर्दल पूजा तिवारी ने नामांकन किया है। करंडा ब्‍लाक में आशीष यादव, राजवंती देवी, शीला देवी ने तो मनिहारी ब्‍लाक में सुधाकर राम, मुन्‍नी लाल, नन्दलाल रवि, अजय राम ने पर्चा भरा है। सैदपुर ब्‍लाक में हीरा यादव, आशीष यादव व वीरेंद्र यादव ने और सादात ब्लाक से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व प्रमुख कवली देवी व सपा प्रत्याशी उषा सोनकर ने दो – दो सेटों में नामांकन पत्र दाखिल किया तो वहीं तीसरे प्रत्याशी लल्लन राम ने एक सेट में अपना पर्चा दाखिल किया। जखनियां ब्‍लाक में सपा से मीरा देवी, मुन्‍नी देवी और भाजपा से इंदू देवी ने अपना नामांकन भरा तो बाराचवर ब्‍लाक में वीजेंद्र सिंह व शिवशंकर सिंह ने नामांकन दाखिल किया।
  नामांकन के उपरांत सभी उम्मीदवार व उनके समर्थक अपने अपने क्षेत्र में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपने पक्ष में करने हेतु जोड.तोड़ में लग गये हैं। कल प्रत्याशियों के नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Hits: 115

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: