पंचांग व राशिफल – 03 जुलाई 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2078  
शक सम्वत 1942  
मास आषाढ़
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि नवमी 17:33 तक
नक्षत्र रेवती 05:30 तक
करण गारा वणिजा
17:33 तक 30:40 तक 
वार शनिवार  
योग अतिगंदा 11:27 तक
सूर्योदय 05:09  
सूर्यास्त 18:51 
चंद्रमा मीन राशि में   
राहुकाल 08:58 − 10:41    
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:57 − 12:52


राशिफल
मेष
आज नए संबंधों का लाभ मिलेगा। कार्य में सफलता के योग हैं। कार्यों में सफलता से प्रसन्नता होगी। कमजोर आर्थिक स्थिति से परिवार में तनाव रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें।

वृषभ
आज किसी महत्वपूर्ण कार्य के चलते खुशी होगी। रचनात्मक कार्यो में वृद्धि होगी। व्यापारिक कार्यों के लिए यात्रा सुखद, सुफलदायक रहेगी। दोस्तों के साथ संबंध कमजोर होंगे।

मिथुन
आज आर्थिक स्थिति में सुधार के योग हैं। नई योजनाएं पूर्ण होंगी। अपना कार्य स्वयं करें न कि किसी के भरोसे बैठे रहें। महत्वपूर्ण कार्यों में अनावश्यक दखलंदाजी से नुकसान संभव है।

कर्क
आज का दिन महत्वपूर्ण हैं। व्यापार में लाभ प्राप्ति के योग हैं। पुराने संबंधों से मान सम्मान की वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। परिवार के व्यवहार में अनुकूलता रहेगी।

सिंह
आज कार्यों की अधिकता रहेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। परिजनों से मन मुटाव की स्थिति न बनने दें। परिवार में मान प्रतिष्ठा मिलेगी। संतान के गलतियों से परेशान होंगे।

कन्या
सहकर्मियों के कारण कार्यस्थल पर मन मुटाव होगा। व्यवसाय में उन्नति के योग हैं। परिवार के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मेल-जोल बढ़ेगा।

तुला
व्यवसायिक कार्य सिद्धि होगी। व्यापार के नये प्रस्ताव मिलेंगे। वाहन खर्च बढ़ेगा। संतान के कार्यों से चिंता व तनाव हो सकता है।

वृश्चिक
व्यापारिक कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। नये कार्यों पर विशेष प्रयास की आवश्यकता है। मित्रों के सहयोग से सहयोगियों की समस्याएं दूर होंगी। विचारों में नम्रता लायें तो आशातीत लाभ होगा।

धनु
अपनी प्रतिभा से परिवार का मान सम्मान बढ़ायेंगे। साझेदारी में सतर्क रहें अन्यथा मतभेद के चलते व्यापार कार्य प्रभावित होगा। अकस्मात धन मिलने का प्रबल योग है। मानसिक सुख-शांति रहेगी। नए मित्र बनेंगे।

मकर
आज आप अपने हितचिंतकों के सानिध्य में रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। यात्रा की संभावना के बीच क्रोध, उत्तेजना पर संयम रखें। संतान के विवाह की चिंता बनी रहेगी।

कुंभ
आज आपके रुके कार्य बुद्धि विवेक से पूर्ण होंगे। सामाजिक लोगों के व्यवहार के कारण आप क्रोधित हो सकते हैं।क्रोध पर नियंत्रण जरूरी है। संतान की तरक्की से खुश होंगे।

मीन
कार्य की गति बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कठिन कामों में सोच-समझकर ही हाथ डालें। भूमि, जायदाद के सौदों में लाभ होगा।वाहन चलाने में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

Hits: 132

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: