खूनी संघर्ष में प्रत्याशी पुत्र को मारी गोली, तो समर्थकों ने पूर्व प्रधान के घर और वाहनों में लगा दी आग

गाजीपुर। चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के परिजनों व उनके समर्थकों में कहासुनी के बाद चली गोली में एक प्रधान प्रत्याशी के पुत्र को विपक्षियों ने गोली मार दी।
गोली चलने की घटना से आक्रोशित घायल के समर्थकों ने विपक्षी पूर्व प्रधान के घर पहुंच कर आग लगा दी। उन्होंने वहां एक ट्रैक्टर, स्कार्पियों व अन्य वाहनों को भी जला दिया। काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया।
उक्त घटना सादात थाना क्षेत्र के गौरा गांव में बुधवार की देर रात घटी। बताया गया कि गौरा ग्राम पंचायत में प्रधान पद अनूसूचित जाति के लिए आरक्षित है। इस सीट पर दो प्रत्याशी मैदान में हैं। दोनों उम्मीदवारों के समर्थन में गांव के दो अलग-अलग पूर्व प्रधान भी हैं।
चुनाव की पूर्व रात को प्रधान प्रत्याशी नंदलाल का लड़का महावीर अपने समर्थकों के घर गया था। जब वह वहां से वापस जाने लगा तो घात लगाकर बैठे हमलावरों ने उसे घेर लिया और पीटने के बाद उसे गोली मार कर भाग निकले।
घायल युवक के समर्थकों ने उसे जख्मी हालत में अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया।
वहीं महावीर को गोली मारने से उसके समर्थक आक्रोशित हो गये और उन्होंने पूर्व प्रधान मनोज सिंह के घर पहुंच कर आग लगा दी। पूर्व प्रधान मनोज सिंह अपने घर की महिलाओं व परिजनों समेत पिछले दरवाजे से निकल कर किसी तरह जान बचायी।
घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष सादात व क्षेत्राधिकारी सैदपुर मौकये वारदात पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।
चर्चा रही कि विपक्षी प्रत्याशी बिंदु बनवासी के समर्थन में ही मनोज सिंह ने गोली मारी है। कहा जा रहा था कि गत चुनाव में भी गांव में हंगामा हुआ था जिसमें कई लोग गंभीर रुप से घायल भी हुए थे। गोली व अगलगी की सूचना के बाद एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। रात में घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक डा.ओमप्रकाश सिंह द्वारा सैदपुर स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर पीड़ित व्यक्ति का हाल जाना गया तथा पीड़ित परिवार से घटना के संबंध में जानकारी ली गई। बाज में उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए मातहदों को निर्देशित किया गया।

Views: 268

Leave a Reply