पंचांग व राशिफल – 15 अप्रैल 2021

पंचांग व राशिफल – 15 अप्रैल 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2078
शक सम्वत 1942
मास चैत्र
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि तृतीया 15:27 तक
नक्षत्र कृत्तिका 20:31 तक
करण गारा वणिजा 15:27 तक 28:48 तक
वार गुरुवार
योग आयुष्मान 17:18 तक
सूर्योदय 05:34
सूर्यास्त 18:19
चंद्रमा वृषभ राशि में
राहुकाल 13:41 − 15:16
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:41 − 12:31

राशिफल
मेष
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज समझदारी के साथ काम करें, आगे बढ़ने के सुअवसर प्राप्त होंगे। आज आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिलेगी। लोगों की परेशानियां सुलझाने में सफल होंगे।

वृषभ
आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है,उस समय तनाव हो सकता है। लोग आपकी मदद करने से बचेंगे। घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। धनलाभ होने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

मिथुन
आज का दिन व्यस्त रहेगा। आज आपके सपने पूरे होने के योग हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कई दिनों से चल रही परेशानी सम्भवतः मित्र की सहायता से दूर होने के योग हैं। व्यवसायी लोगों के लिए धन लाभ के योग है।

कर्क
आज का दिन समान्य रहेगा। युवाओ को रोजागार के नये अवसर मिलेंगे। प्राप्त होंगे। विवाहित अपने जीवन साथी पर भरोसा रखें और एक दूसरे के प्रति गलतफहमी न रखें। व्यवसायिक परेशानियां दूर होंगी। घर में सभी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह
आज आपकी सकारात्मक सोच ही सफलता दिलायेगी। जीवन को अच्छा बनाने के लिए कुछ नया करेंगे इस राशि के छात्रों को करियर बनाने के लिए नए अवसरों की खोज को बल देना होगा।
तनाव से बचते हुए अति आवश्यक होने पर ही यात्रादि करें।

कन्या
आज का दिन समान्य रहेगा। व्यापारी वर्ग के लिए दिन महत्वपूर्ण रहेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि के योग हैं। परिवार के खास मामले पर आप अपनी राय निर्णात्मक ढंग से रखें। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा।

तुला
आज का दिन अच्छा है। आज आप द्वारा किये प्रयासों का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। आज आपका दिन परिजनों के साथ व्यतीत होगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। छात्रों के लिये आज का दिन अच्छा है।

वृश्चिक
आज का दिन उत्तम है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।आज आपके समक्ष अच्छे अवसर आयेंगे, आप उसका पूरा लाभ लेने के लिए तैयार रहें। परिवार के साथ खुशियां मिलेंगी। छात्रों को मेहनत से सफलता मिलेगी।

धनु
आज का दिन अनुकूल रहेगा। जरुरी कार्यो में सफलता मिलेगी। किसी भी नये व्यवसाय को आरम्भ करने से पूर्व परिवार के बुजुर्गों की राय अवश्य लें।जीवनसाथी के साथ रिश्ते और मजबूत होंगे। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा।

मकर
आज का दिन अच्छा है। कार्यालय में समझदारी से किया गया कार्य लाभकारी होगा। अपने उदार स्वाभाव से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। भावनात्मक उथल- पुथल आपको परेशान कर सकती है।

कुंभ
आज का दिन महत्वपूर्ण है। धार्मिक कार्य में मन लगेगा, जिससे मन शांत रहेगा। कला के क्षेत्र में कुछ नई पहल कर सकते हैं, आपको हर कोशिश में अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा। उनके विचार भी आपके काम आयेंगें।

मीन
आज का दिन बेहतरीन रहेगा। खास काम को आज पूरा करने की कोशिश करें। छात्रों को कम मेहनत से भी सफलता हासिल हो सकती है। अपने जीवनसाथी के मन की बात समझने की कोशिश करें।

Visits: 81

Leave a Reply