पत्रकार के साथ गुंडागर्दी पर उतरी हिसार पुलिस,गृहमंत्री के आदेश के बाद आयी बैकफुट पर

पत्रकार की तलाश में रातभर चलाई छापेमारी, खीझ मिटाने के लिए कैमरामैन को जबरन उठाया

हिसार हरियाणा। द इंक के पत्रकार राजेश कुंडू के खिलाफ संगीन धाराओं में झूठा अपराधिक मामला दर्ज करने के बाद, पुलिस गुंडागर्दी पर उतर आई। पुलिस ने शनिवार रात को ताबड़तोड़ छापामारी कर राजेश कुंडू को दबोचने का हर प्रयास किया। जब हिसार पुलिस के हाथ राजेश कुंडू नहीं लगे, तो पुलिस ने अपनी खीझ मिटाने के लिए उनके कैमरामैन किस्मत राणा को ही जबरन उठा लिया।
अपने लावलश्कर के साथ हिसार के रावलवास गांव पहुंची पुलिस टीमों ने अपने घर में सो रहे किस्मत राणा को जबरन उठा लिया और परिजनों की एक न सुनी जबकि राजेश कुंडू के खिलाफ दर्ज एफआईआर में किस्मत राणा का नाम तक नहीं रहा।
पुलिस की इस तानाशाही भरे कदम से किस्मत राणा के परिवार, रावलवास के ग्रामीणों तथा पत्रकार साथियों ने कड़ा रोष व्यक्त करते हुए पुलिस की अन्यायपूर्ण कार्रवाई की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए अपना मोर्चा खोल दिया।
बताते चलें कि पत्रकार राजेश कुंडू ने दंगे को लेकर पुलिस को किया था एलर्ट, जिससे खफा पुलिस ने उसके ही खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

पत्रकार के खिलाफ पुलिस की इस बर्बरतापूर्ण कार्यवाही के विरोध में,पत्रकारों के प्रतिनिधि मंडल ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मुलाकात की।
गृह मंत्री अनिल विज ने पत्रकारों की बात को बहुत ध्यान से सुना और तत्काल एसपी हिसार से बात की। उन्होंने कैमरामैन किस्मत राणा को छोड़ने का आदेश दिया। उन्होंने पूरे मामले की जांच किसी डीएसपी से करवाने और जांच पूरी होने तक पत्रकार राजेश कुंडू की गिरफ्तारी न करने के भी आदेश दिये।
गृहमंत्री के आदेश के बाद कैमरामैन किस्मत राणा को पुलिस ने छोड़ दिया है। विज साहब ने कहा कि पत्रकार बिरादरी उनका अपना परिवार है और किसी भी साथी के साथ कोई ज्यादती नहीं होने दी जायेगी।

जर्नलिस्ट कौंसिल आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना ने कहा कि यह पत्रकार साथियों की एकजुटता का ही परिणाम रहा कि पुलिस को मुंह की खानी पड़ी है। उन्होंने इस मामले को उठाने के लिए इस प्रकरण से जूड़े सभी साथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यदि इसी प्रकार सारे पत्रकार साथी एकजुट होकर संघर्ष के लिए तत्पर रहेंगे तो कोई भी उनके विरुद्ध गलत कदम उठाने से बाज आयेगा।

Visits: 92

Leave a Reply