76 स्वास्थ्य केद्रों पर मना कोविड टीका उत्सव

गाजीपुर। कोविड-19 टीका उत्सव का शुभारंभ रविवार को जनपद में हुआ। यह उत्सव जनपद के 76 स्वास्थ्य केंद्रों पर मनाया जा रहा है। जिसमें 45 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण कराया गया है।
टीका उत्सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आमजन के नाम लिखे पत्र में आमजन से इस उत्सव में सहभागिता निभाने और कोविड-19 से दो-दो हाथ करने की अपील किया है।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि कोविड-19 का टीकाकरण 1 दिन पूर्व बहुत सारे स्वास्थ्य केंद्रों पर खत्म हो गया था। इस टीका उत्सव के शुरू होने से पूर्व जनपद को 15000 टीके का डोज मिल गया। जिसका वितरण सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोल्ड चेन के माध्यम से कराया गया और यह उत्सव आज अपने तय समय पर शुरू हुआ। इस उत्सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज देशभर में टीका उत्सव शुरू करने जा रहे हैं। मैं देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे 4 बातो का पालन करें- जिन लोगों को टीका लगवाने में मदद की जरूरत है, उनकी सहायता करें; कोविड-19 के उपचार में लोगों की मदद करें; मास्क पहनें तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें और यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो क्षेत्र में लघु-कंटेनमेंट जोन बनाएं।
टीका उत्सव को लेकर प्रधानमंत्री की ओर से जारी अपील में कहा गया है कि यह कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ एक तरह से दूसरी जंग है। उन्होंने इस दौरान व्यक्तिगत स्वच्छता के साथ-साथ सामाजिक स्वच्छता पर भी ध्यान देने को कहा। एक बार फिर से दवाई भी, कड़ाई भी की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब तक आवश्यकता न हो, घरों से बाहर न निकलें। टीका उत्सव के प्रथम दिन जनपद के 76 स्वास्थ्य केंद्रो पर टीकाकरण करा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को अपनाया और खुद को सुरक्षित रखने में अपने अहम भूमिका निभाई।

Visits: 31

Leave a Reply