पंचांग व राशिफल – 04 अप्रैल 2021

पंचांग व राशिफल – 04 अप्रैल 2021

पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास फाल्गुन
पक्ष कृष्ण पक्ष
तिथि अष्टमी 27:02 तक
नक्षत्र पूर्वाषाढ़ा 26:01 तक
करण बालवा कौवाला 15:37 तक 27:02 तक
वार रविवार
योग परिघा 18:40 तक
सूर्योदय 05:45
सूर्यास्त 18:14
चंद्रमा धनु राशि में
राहुकाल 17:03 − 18:36
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:59 − 12:48

राशिफल
मेष
आज का दिन सामान्य है। दिन के आरम्भ में आलस्य बना रहेगा। संतो का सानिध्य मिलेगा। वाहन, मशीनरी व अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें। विवाद से बचने का भरपूर प्रयास करें।

वृषभ
आज वैवाहिक यात्रा सफल रहेगी। गृहस्थ सुख मिलेगा। मकान बदलने से लाभ होगा।आपको किसी भी कीमत पर झुकना पसंद नहीं है, ऐसे में कार्य में बाधा संभव है। समय के साथ चलने की कोशिश करें।

मिथुन
अपने कॅरियर को लेकर आप ईमानदार बनें। संपत्ति के बड़े सौदे हो सकते हैं जो लाभ देंगे। कार्यस्थल में उन्नति होगी। निवेश आदि लाभदायक रहेंगे। आज कार्य की अधिकता से तनाव व थकान होगी।

कर्क
समय के परिवर्तन से आपको राहत महसूस होगी। विद्यार्थी वर्ग सफल रहेगा। आज आपकी छोटी सी गलती भी हानि का कारण बन सकती है। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। अनाज में निवेश शुभ रहेगा।

सिंह
आज शुभ समाचार मिलने के योग हैं। आप अपने हौसले के दम पर ही उन्नति करेंगे। नए वस्त्र की प्राप्ति सम्भव है। माता पिता के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें। नौकरी में प्रयास ‍अधिक करना पड़ेगा।

कन्या
कार्यस्थल पर अधिकारियों से विवाद से बचें। आपकी गलती से बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। समझदारी से कार्यसिद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धनलाभ भी होगा।

तुला
पुराने परिचितों से आज भेंट के योग हैं। मित्रों से शुभ समाचार मिलेंगे। आज आत्मसम्मान बढ़ेगा। अपनों से बड़ों की बात मानना ही आपके लिए लाभकारी होगा।

वृश्चिक
आपके स्वयं की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। निवेशादि सफल रहेगा। कोई भी कार्य सोच समझकर करें अन्यथा हानि हो सकती है। आज अपने अधिकारों के अनुचित प्रयोग से बचें।आज की यात्रा लाभकारी रहेगी।

धनु
अपने व्यवसाय में परिवर्तन के लिए परेशानी उठानी होगी। अध्ययन में रूचि नहीं रहेगी। पैरों में तकलीफ से चिन्ता व तनाव रहेगा। व्यय वृद्धि होगी। आज किसी भी कार्य में जोखिम उठाने से बचें।

मकर
अपने व्यवसाय के सम्बन्ध में आज यात्रा हो सकती है। प्रोजेक्ट के लिए नए सहयोगी मिलेंगे। घर के किसी सदस्य की चिंता रहेगी। अस्वस्थता रहेगी। बकाये धन की वसूली होगी। यात्रा लाभकारी रहेगी।

कुम्भ
आज परिवार में आप पर ध्यान कम होगा। आज कार्य प्रणाली में परिवर्तन होगा। भय, चिंता और तनाव का वातावरण समाप्त होगा। मेहनत अधिक और लाभ कम होगा। पिता के साथ सम्बन्ध अच्छा रहेगा।

मीन
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है। नए लोगों से अनावश्यक मित्रता न करें। निवेश शुभ रहेगा। किसी धार्मिक स्थल का भ्रमण सम्भव है। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। राजकीय सहयोग मिलेगा।

Visits: 97

Leave a Reply