कोविड बुलेटिन –  कोरोना ने फिर बढ़ाई धुकधुकी

गाजीपुर। शुक्रवार को विगत 24 घंटे में कुल 28 कोविड पॉज़िटिव केस पाये जाने से जिले में एक बार फिर हड़कम्प मच गया है। जांच मेंआर.टी.पी.सी.आर से 19, एंटीजन से 05 एवं ट्रूनेट से 04 पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई।
इसमें ब्लॉक भदौरा में 01,ब्लाक देवकली में 01,सुभाकरपुर(गाजीपुर ब्लॉक)04,ब्लाक सदर में 04,ब्लॉक जखनिया में 01,ब्लॉक करंडा में 02,ब्लॉक कासिमाबाद में 01,ब्लॉक मोहम्मदाबाद में 05,ब्लॉक रेवतीपुर में 01,ब्लॉक सादात में 01,ब्लॉक सैदपुर में 05 तथा ब्लॉक बिरनो में 02संक्रमित मरीज पाये गये हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक कुल केस 5387 रहे जिसमें से 5211 मरीज स्वस्थ हुए। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 83 है तथा अब तक 93 मरीज काल के गाल में समा चुके हैं। सैंपल विवरण में ..दैनिक – 1124 तथ्य क्रमिक :326886।

न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी अब सोमवार से शनिवार तक किया जाएगा टीकाकरण

गाजीपुर। कोविड-19 का ग्राफ सेकंड फेज में लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर शासन कोविड-19 की जांच के साथ ही उसके टीकाकरण पर विशेष जोर दे रही है ताकि अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 के कहर से बचाया जा सके। इसी के तहत अब जनपद के ग्रामीण इलाकों में चलने वाले न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जहां सप्ताह में 3 दिन टीकाकरण किया जा रहा था,अब वहां पर भी सोमवार से शनिवार तक टीकाकरण किया जाएगा।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि जनपद में टीकाकरण के लिए पहले स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर और उसके बाद 60 साल से ऊपर और 45 से 59 साल के बीमार व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जा रहा था। लेकिन 1 अप्रैल से शासन ने 45 साल से ऊपर के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण का निर्देश जारी किया ।जिसके बाद से ही अब लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता बढ़ रही है, और स्वास्थ्य केंद्रों पर भीड़ लगने की संभावनाएं हैं। इसी को देखते हुए जनपद में चल रहे कुल 76 स्वास्थ्य केंद्र जिसमें से 16 पीएचसी, जिला पुरुष व महिला अस्पताल में प्रतिदिन के अलावा 60 न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सप्ताह में 3 दिन सोमवार गुरुवार और शुक्रवार को टीकाकरण किया जा रहा था। लेकिन अब इन स्वास्थ्य केंद्रों पर भी सोमवार से शनिवार तक सुबह 9:00 बजे से टीकाकरण किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य केंद्र पर जाते समय लोग अपना आधार कार्ड ले जाना ना भूलें। साथ ही अपना मोबाइल नंबर भी वहां पर जरूर अंकित कराएं ताकि उन्हें टीकाकरण के द्वितीय चरण के बारे में जानकारी दिया जा सके।

Visits: 127

Leave a Reply