वैश्विक महामारी एवं कोरोना योद्धा’ विषयक प्रतियोगिता में कु.नेत्रा रही अव्वल

विचार-अभिव्यक्ति प्रतियोगिता – ‘कोरोना काल में आम आदमी की स्थिति’ विषयक प्रतियोगिता में कु.वेदिका राय ने पाया पहला स्थान

गाजीपुर। साहित्य चेतना समाज के तत्वावधान में विचार-अभिव्यक्ति प्रतियोगिता का आयोजन शहर के तुलसी सागर स्थित न्यू होराइजन एकेडमी के सभागार में किया गया। रविवार की देर शाम तक चली प्रतियोगिता का शुभारम्भ गाँधी शती स्मारक पी.जी.कालेज गरुआ मकसूदपुर के पूर्व प्राचार्य प्रो.अमरनाथ राय ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। आगन्तुक अतिथियों का स्वागत संस्था के संस्थापक अमरनाथ तिवारी अमर ने किया।
हिन्दी माध्यम में मध्यम (कक्षा 7 से 9) वर्ग हेतु’कोरोना काल में आम आदमी की स्थिति’ विषयक प्रतियोगिता में न्यू होराइजन एकेडमी की कु.वेदिका राय ने प्रथम,द प्रीसिडीयम स्कूल की कु.श्रेया सिंह ने द्वितीय एवं शाह फ़ैज पब्लिक स्कूल के आदित्य पाण्डेय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
ज्येष्ठ वर्ग (कक्षा 9से 12) हेतु ‘कोरोना-एक वैश्विक महामारी’ विषय पर एम.जे.आर.पी.पब्लिक स्कूल की कु.नन्दिनी तिवारी ने प्रथम,शिवपूजन इण्टर कालेज की कु.रिषिका चौबे ने द्वितीय एवं सरस्वती विद्या मंदिर रायगंज की कु.अंजलि मौर्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
वरिष्ठ वर्ग (स्नातक व ऊपर) हेतु ‘वैश्विक महामारी में आत्मनिर्भरता का अवसर’ विषयक प्रतियोगिता में हर्षित श्रीवास्तव ने प्रथम एवं राजकीय महिला पी जी काॅलेज की कु.सबीहा परवीन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
निर्णायक मण्डल में सुदृष्टि बाबा पीजी काॅलेज रानीगंज-बलिया के डाॅ.सन्तोष सिंह,गदाधर श्लोक पीजी काॅलेज रेवतीपुर की डाॅ.ऋचा राय एवं नागा बाबा इण्टर काॅलेज सइतापट्टी के पूर्व प्राचार्य कामेश्वर द्विवेदी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।संचालन अनुश्री ने किया।
अंग्रेजी माध्यम में मध्यम वर्ग हेतु ‘वर्तमान समय में आनलाइन शिक्षा’ विषयक प्रतियोगिता में में शाह फ़ैज पब्लिक स्कूल की कु.जिक्रा खातून ने प्रथम,न्यू होराइजन एकेडमी की कु.वेदिका राय ने द्वितीय एवं सेन्ट मेरिज कान्वेंट स्कूल कु.कौशिकी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
ज्येष्ठ वर्ग हेतु ‘वैश्विक महामारी एवं कोरोना योद्धा’ विषयक प्रतियोगिता में माउंट लिट्रा जी स्कूल की कु.नेत्रा व कु.शिप्रा त्रिपाठी ने क्रमशः प्रथम व तृतीय एवं एम.जे.आर.पी.स्कूल की कु.नन्दिनी तिवारी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
वरिष्ठ वर्ग हेतु ‘कोरोना काल और अर्थ व्यवस्था’ विषयक प्रतियोगिता में राजकीय महिला पी जी काॅलेज की कु.साजिया खातून ने प्रथम,पी जी काॅलेज के निर्भय सिंह ने द्वितीय एवं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हर्षित श्रीवास्तव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
निर्णायक-मण्डल में केन्द्रीय विद्यालय के अंग्रेजी प्रवक्ता बैजनाथ प्रसाद,माधव सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य संजय कुमार पाण्डेय एवं गांधी मेमोरियल इण्टर काॅलेज बहादुरगंज के प्रधानाचार्य सौरभ कुमार पाण्डेय रहे।संचालन बद्रीश श्रीवास्तव ने किया।
परिणाम की घोषणा संस्था के संस्थापक अमरनाथ तिवारी अमर ने की। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से किरनबाला राय,आनन्द प्रकाश अग्रवाल,डा रविनन्दन वर्मा,कल्पना सिंह,राजीव मिश्र,शशिकान्त राय,प्रमोद तिवारी,संगीता राय,श्रीराम तिवारी आदि उपस्थित रहे। धन्यवाद ज्ञापन प्रतियोगिता प्रभारी प्रभाकर त्रिपाठी ने किया।

Views: 72

Leave a Reply