राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता – मध्यप्रदेश के उदयवीर को मिला पहला स्थान

गाजीपुर। युवाओं में शिक्षा के साथ साथ खेल भावना को जागृत करने के उद्देश्य से चार दिवसीय राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन उत्तर प्रदेश पावरलिफ्टिंग संघ एवं क्रीड़ा भारती के संयुक्त तत्वाधान में महुआबाग में किया जा रहा है।
इस आयोजन के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश पावरलिफ्टिंग संघ के सचिव अनुज कुमार ने बताया कि छोटे नगरों व गांवों में युवाओं में खेल भावना जागृत करने के उद्देश्य से इस तरह का राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।
इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के लगभग 200 खिलाड़ियों के साथ कुल 603 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। गुरूवार को हुए पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में 53 किलो सब जुनियर पुरूष भारवर्ग में मध्यप्रदेश के उदयवीर प्रथम, पांन्डिचेरी के संजय द्वितीय, तेलंगाना के मुहम्मद रब्बानी तृतीय, 53 किलो भारवर्ग जुनियर पुरूष में कर्नाटक के शरत पुजारी प्रथम, आंन्ध्रप्रदेश के मुरली कृष्णा द्वितीय, राजस्थान के देवेन्द्र व्यास तृतीय, 43 किलोभार वर्ग सब जुनियर महिला में राजस्थान की अनुराधा प्रथम, रजिया देवी द्वितीय, गुजरात की ज्योत्सना तृतीय, 47 किलोभार वर्ग जुनियर महिला में महाराष्ट्र की राशिका प्रथम, हरियाणा की सीता द्वितीय व कर्नाटक की सुमन तृतीय को विजेता घोषित किया गया।
इस प्रेसवार्ता में संघ के उपाध्यक्ष अमित कुमार राय, सुजीत झा, अरविन्द कुमार शर्मा व राष्ट्रीय पदक विजेता विकास चौहान एवं राहुल शामिल रहे।

Visits: 22

Leave a Reply