पंचांग व राशिफल – 18 जनवरी 2021

पंचांग व राशिफल – 18 जनवरी 2021
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास पौष
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि पंचमी 09:15 तक
नक्षत्र पूर्वभाद्रपदा 07:33 तक
करण बालवा कौवाला 09:15 तक 22:06 तक
वार सोमवार
योग परिघा 18:22 तक
सूर्योदय 07:18
सूर्यास्त 17:44
चंद्रमा मीन राशि में
राहुकाल सुबह 08:36 − 09:54
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:10 − 12:52

राशिफल
मेष
भवन भूमि से सम्बंधित बड़े कार्य के योग हैं। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। साझेदारी की समस्या का निराकरण होगा। पुरानी उधारी, लेनदारी में सफलता मिलेगी। न्याय पक्ष उत्तम रहेगा। आत्मविश्वास से ही सफलता मिलेगी।

वृषभ
सोच समझ कर निर्णय लें। तनाव में निर्णय अक्षम होते हैं। कार्यों में सावधानी आवश्यक है। विलासिता से दूर रहकर काम के प्रति समर्पित रहें। धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास की अनुभूति होगी।

मिथुन
आज का दिन सामान्य है। करोबार में लाभ न होने से तनाव बढ़ेगा। कर्ज चुकाने में धन खर्च होगा। व्यापार मध्यम रहेगा। संतान के अमर्यादित व्यवहार से मन खिन्न होगा। आर्थिक स्थिति चिंतादायक रहेगी। कार्य समय पर न होने से तनाव रहेगा।

कर्क
आज आपके कार्यों से आपके सीनियर खुशी का एहसास करेंगे। विद्यार्थियों को सफलता के लिए अध्ययन पर ध्यान देना हितकारी होगा। परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। परिवार आस्थावान रहेगा। संतान सुख से परिवार में हर्ष का वातावरण रहेगा।

सिंह
अपनी सोच में परिवर्तन करें। सकारात्मक सोच से स्थिति बदल सकती है। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। सोच-समझकर निर्णय लेने से लाभ होगा। निराशा छोड़ कर ऊर्जा के साथ समय का उपयोग करें।

कन्या
परिजनों के मनमुटाव से परिवार में तनाव रहने के योग हैं। आलस्य छोड़कर कार्यों को पूर्ण करने में लगें ,फायदा होगा। आवश्यक कार्यों के लिए सक्रिय होना आवश्यक है। साझेदारी की समस्या का निराकरण होगा।

तुला
दिन की शुरुआत नए संकल्पों से होगी। स्वविवेक से निर्णय लें। व्यवसाय में आशानुकूल लाभ होने के योग है। मित्रों के साथ समय खुशनुमा बीतेगा। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी।

वृश्चिक
विवाद से बचने का प्रयास करें और दूसरों के विवादों में न घुसें। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। पुरानी उधारी, लेनदारी में सफलता मिलेगी। नवीन कार्य योजनाओं को साकार रूप दे सकते हैं।

धनु
आज आपका समय अनुकूल है। कार्य में मन लगायें। नौकरीपेशा के पदोन्नति की संभावना है। व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग बनने से लाभ की आशा प्रबल होगी। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा।

मकर
आजीविका के नए स्रोत मिलेंगे। कामकाज में मन लगेगा। दूसरों की मदद मिलेगी। बोलचाल में संयम रखें। पारिवारिक समस्याओं के दूर होने से घर में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा।

कुम्भ
अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। परिजनों के साथ समय व्यतीत होगा। क्रोध, उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग बनने से लाभ की आशा प्रबल होगी। प्रवास में सतर्कता आवश्यक है।

मीन
आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। बुजुर्गों के स्वास्थ का खास ध्यान रखें। कामकाज में आशानुकूल अवसर प्राप्त होंगे। विरोधी अपने मंतव्य में कामयाब नहीं हो पाएंगे। परिजनों के सहयोग से आयोजन सफल होंगे।

Visits: 90

Leave a Reply