बदमाशों की गोली से घायल श्रमिक का वाराणसी में चल रहा इलाज

गाजीपुर। पुलिस की लाख सक्रियता के बावजूद अपराधी अपराध को अंजाम देने से नहीं चुक रहे हैं। सुहवल थाना क्षेत्र के मेदनीपुर गाँव से सीसी रोड की ढलाई कर रात में साइकिल से अपने गांव गरूआ मकसूदपुर वापस जा रहे श्रमिक सनोज चौधरी उम्र 17 वर्ष पुत्र रामबचन चौधरी को हौंसला बुलंद बाईक सवार दो बदमाशों ने डुहियां चकियां मोड़ पर मंगलवार की देर रात्रि करीब साढे़ ग्यारह बजे घेर लिया। यह देखकर जब वह शोर मचाने लगा तो बदमाशों ने किशोर को लक्ष्य कर गोली मार दी। गोली किशोर के जबडे के बाएं हिस्से को भेंदते हुए बाहर निकल गई, गोली से घायल वह गिरकर छटपटाने लगा और बदमाश हवाई फायर करते हुए मौके से चकियां गाँव की तरफ फरार हो गये। लहूलुहान सनोज किसी तरह. खुद को संम्भालते हुए साइकिल चला घर पहुंचा और दरवाजे पर पहुंचकर अचेत होकर गिर पड़ा। आवाज सुन जब परिजन जब वहां पहुंचे तो लहुलुहान सनोज को देख उनकी घिग्घी बंध गयी। आननफानन में परिजनों ने उसको वाहन से जिलाचिकित्सालय पहुंचाया, जहाँ चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति देखते हुए उसे वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया जहां उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
सबसे हैरानी की बात रही कि इतनी बड़ी वारदात के बावजूद पुलिस करीब 9 घंटे बाद मौके पर पहुंची, जिसके कारण क्षेत्रीय लोगों एवं पीड़ित परिजनों में पुलिस के प्रति नाराजगी रही। प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार गिरी मय फोर्स सुबह नौ बजे मौके पर पहुँच छानबीन की।
वहीं इस मामलें में घायल के बडे भाई श्रीकांत चौधरी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। दोपहर करीब एक बजे पुलिस उपाधीक्षक जमानियाँ हितेन्द्र कृष्ण पुलिस फोर्स संग पहुँच घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के उपरांत वहां आसपास के लोगों से घटना के बाबत जानकारी ली। इसके बाद वह पीड़ित के घर पहुंच परिजनों से जानकारी लेने के साथ ही उन्हें उचित कार्यवाई का आश्वासन दिया। सीओ द्वारा पीड़ित के घर पर घायल के भाई से पूछताछ में उसने सुहवल पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया, कहा कि थाना पुलिस को फोन करने के बाद भी पुलिस ने फोन नहीं उठाया। यह बड़ी संवेदनहीनता है। यह पुलिस की उदासीनता का ही परिणाम है कि अपराधी अपने मकसद में कामयाब होते जा रहे है।
वहीं सीओ जमानियाँ ने पुलिस को निर्देशित किया कि घायल किशोर के दोस्तों, सहित संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाये। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि घायल किशोर के मोबाइल नंम्बर की सीडीआर निकाल यह छानबीन की जाए, कि कहीं किसी संदिग्ध का फोन तो नहीं आया था, सीओ ने निर्देश दिया कि बदमाश जिस रास्ते से भागे है उस रास्ते की गहनतापूर्वक छानबीन की जाये।

Visits: 33

Leave a Reply