पंचांग व राशिफल – 22 दिसम्बर 2020

पंचांग व राशिफल – 22 दिसम्बर 2020
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास मार्गशीर्ष
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि अष्टमी 18:17 तक
नक्षत्र उत्तरभाद्रपदा 25:28 तक
करण बावा बालवा 18:17 तक 31:24 तक
वार मंगलवार
योग व्यतिपाता 12:04 तक
सूर्योदय 07:13
सूर्यास्त 17:24
चंद्रमा मीन राशि में
राहुकाल दोपहर 14:52 − 16:08
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:59 − 12:39

राशिफल
मेष
आप शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ महसूस करेंगे। व्यर्थ खर्च की मात्रा भी बढ़ेगी। पूंजी निवेश करने का ध्यान रखें। परोपकार में हारने का मौका मिलेगा। लेन-देन करते समय सावधानी से किया जाएगा। अध्यात्म में अधिक रुचि रहेगी। लाभ के लालच में न फंसे। निर्णय शक्ति की कमी आपको दोहरे क्रम में डाल देगी।

वृषभ
व्यापार और आय में वृद्धि के योग हैं। आज का दिन खुशनुमा रहेगा। परिवार और दोस्तों के साथ आनंद रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्क और परिचय लाभकारी रहेंगे। लघु प्रवास आनंददायक रहेगा। आज का पूरा दिन आनंद और आनंद से भरा रहेगा।

मिथुन
आज शारीरिक और मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में काम की प्रशंसा से उत्साह बढ़ेगा। सहकारिता से भी सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक क्षेत्र में भी सम्मान प्राप्त होगा। परिवार के साथ समय बिता सकेंगे। व्यापार में पदोन्नति की संभावना है। सरकारी क्षेत्र का काम भी सुचारू रूप से होगा।

कर्क
दूर दराज क्षेत्र से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। अल्प प्रवास या किसी धार्मिक यात्रा से मन की प्रसन्नता बढ़ेगी। आज शारीरिक रूप से भी स्वस्थ रहेंगे। आज आप मानसिक रूप से भी प्रसन्नता महसूस करेंगे। मित्रों और परिवार के साथ दिन ब्यतीत होगा। आकस्मिक धन प्राप्ति का योग प्रबल है। विदेश जाने के प्रयास में और धार्मिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

सिंह
आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। स्वास्थ्य पर धन खर्च हो सकता है। आज घर का ही खाना खाएं। वैचारिक स्तर पर नकारात्मकता प्रभावी रहेगी। अध्यात्म के प्रति रुचि, ध्यान व योग से मानसिक व शारिरिक स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या
आज का दिन आपके लिए शुभ है। प्रसिद्धि पाना आसान होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में भागीदारों के साथ संबंधों में सकारात्मकता बढ़ेगी। वस्त्रों की खरीद से मन प्रसन्न रहेगा। मित्रों के साथ प्रवास का आनंद ले पाएंगे।

तुला
व्यवसाय क्षेत्र में लाभ होगा। सहकारिता से भी सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के साथ समय बिता सकेंगे। वाणी पर संयम रखें। आज खर्च पर नियंत्रण का ध्यान रखें। काम में सफलता भी मिलेगी और प्रसिद्धि भी मिलेगी।

वृश्चिक
संतान की चिंता बनी रहेगी। छात्रों को परिश्रम से सफलता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें। शेयर सट्टे में पूंजी निवेश से बचें। अनावश्यक यात्रा से बचें। भविष्य के लिए आर्थिक योजनाएँ बनाने के लिए समय अनुकूल है। मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी।

धनु
आज आपमें उत्साह की कमी रहेगी, जिसके कारण मन अशांत रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकता है। वास्तविक संपत्ति के कागजातों में ध्यान रखें। धन प्राप्ति के योग हैं। इ बदनामी से बचें। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

मकर
आज का दिन मित्रों और परिजनों के साथ व्यतीत होगा। किसी भी पर्यटन स्थल पर प्रवास भी किया जा सकता है। आज आप जमीन से जुड़े काम कर पाएंगे। प्रतियोगी परास्त होंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। आज आर्थिक लाभ होने के संकेत हैं। हम आज नए कार्यों का शुभारंभ कर सकेंगे।

कुंभ
मानसिक रूप से अशांति के कारण कुछ निर्णय लेने में परेशानी होगी। वाणी पर संयम न रखने से परिजनों के साथ अनबन होने की संभावना है। छात्रों को अभ्यास में मन की एकाग्रता पर अधिक जोर देना होगा। कार्य सफलता में विलंब हो सकता है

मीन
आपका स्वास्थ्य शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से खुशियों से भरा रहेगा। उत्साहपूर्ण वातावरण होने से नए कार्य शुरू करने की प्रेरणा मिलेगी। पारिवारिक वातावरण में सुख-शांति रहेगी। मित्रों और परिवार के साथ प्रवास पर जा सकते हैं। धन प्राप्ति के योग हैं।

Views: 84

Leave a Reply