बीस नवम्बर तक हमीद सेतु से नहीं गुजरेंगे भारी वाहन

गाजीपुर। परियोजना निदेशक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी के निर्देश पर जिले में गंगा नदी के हमीद सेतु की मरम्मत के उपरांत एक सप्ताह तक भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित किया गया है जबकि छोटे वाहनों के लिए पूल पर आवागमन चालू हो गया है।
उपरोक्त के क्रम में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने निर्देशित किया है कि वीर अब्दुल हमीद सेतु पर दिनांक 20 नवम्बर तक भारी वाहनों जैसे-बस, ट्रक आदि का आवागमन पूर्ववत प्रतिबन्धित रहेगा। मात्र छोटे वाहन जैसे चार पहिया, तीन पहिया और दो पहिया वाहनों का आवागमन होगा।
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी द्वारा इस अवधि में पुल की क्षमता का आकलन एन0एच0ए0आई0 द्वारा किया जायेगा। तदोपरान्त भारी वाहनों के आवागमन के सम्बन्ध में निर्णय लिया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि वीर अब्दुल हमीद सेतु के दो स्पैम के बीच में मानक से अधिक गैप होने के फलस्वरूप उसकी मरम्मत हेतु सभी प्रकार वाहनों के आवागमन को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी के निर्देश पर पूर्णतया बन्द कर दिया गया था।
परियोजना निदेशक, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, वाराणसी ने अवगत कराया है कि उक्त सेतु की मरम्मत करा दिया गया है, किन्तु एक सप्ताह तक भारी वाहनों जैसे-बस, ट्रक आदि का आवागमन प्रतिबन्धित किया जाना आवश्यक है, अन्यथा पुल के पुनः क्षतिग्रस्त होने की सम्भावना बनी रहेगी। इस अवधि में पुल की क्षमता का आकलन एनएचएआई द्वारा किया जायेगा। तदोपरान्त निर्णय लिया जायेगा।

Visits: 43

Leave a Reply