पंचांग व राशिफल – 17 नवम्बर 2020

पंचांग व राशिफल – 17 नवम्बर 2020
पंचांग
विक्रमी संवत् 2077
शक सम्वत 1941
मास कार्तिक
पक्ष शुक्ल पक्ष
तिथि तृतीया 25:21 तक
नक्षत्र ज्येष्ठा 12:18 तक
करण तैतिल गारा 14:37 तक 25:21 तक
वार मंगलवार
योग सुकर्माण 15:37 तक
सूर्योदय 06:48
सूर्यास्त 17:22
चंद्रमा वृश्चिक राशि में
राहुकाल सुबह 14:43 − 16:02
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:44 − 12:26

राशिफल
मेष
नौकरी में अशांति का वातावरण बनने के योग हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। फिजूल खर्च बढ़ेगे। धोखा होने की आशंका है। पुराने रोग उभरने की संभावना है, अत: सम्भल कर रहें।

वृषभ
दिन चिंताजनक व्यतीत होने के चलते मानसिक पीड़ा हावी रहेगी। लेकिन, इष्ट बल पर मजबूत रखें। आर्थिक निवेश से लाभ के आसार के बीच सन्तान के स्वास्थ में सुधार होगा।

मिथुन
दिन की शुरुवात आनंददायक रहेगी। पुराने मित्र से मुलाकात से लाभ के योग शुभ रहेंगे। शत्रु परास्त होंगे। यात्रा के योग हैं। श्वास से सम्बंधित रोग से ग्रसित रह सकते हैं।

कर्क
समय के साथ अपने आचार विचार में बदलाव करना पड़ेगा। सुख शांति चाहते हो तो स्वयं के व्यवहार को बदलना पड़ेगा। लाभ के अवसर बढेगे।

सिंह
दूसरों के भरोसे न रहकर खुद पर विश्वास रखें। ध्यान रहे आलस्य से बड़ा कोई शत्रु नहीं है, अत: सजग रहें व सतर्क रहें । स्वास्थ्य ठीक होगा।व्यय बढेंगे।

कन्या
अपनी दिनचर्या में बदलाव लाएं। यश कीर्ति में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ बढेगा। संतान पर ध्यान रखने की आवश्यकता है। अपने व्यवहार में नम्रता लाने की आवश्यक है। वाहन सुख मिलेगा।

तुला
दिन की शुरुवात शुभ संकल्पों से होगी। नए कारोबार में लाभ की आशंका कम है। माता पिता के स्वास्थ्य में लाभ होगा। कैरियर में निराश न हों, समय बदलेगा। नए आवास के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक
आज धनागमन सहज होगा। लेकिन, आपके काम करने के तरीको में सुधार की जरूरत है। लाभ की संभावना के बीच स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कारोबार में विवाद शांत होंगे। समय बदलेगा। वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं।

धनु
कार्यस्थल पर स्थिति आप के पक्ष में बनेगी। परिवार में बुजुर्गो को स्वास्थ्य समस्या बढ़ेगी। नौकरी में विवाद शांत होंगे। लाभ के अवसर मिलेंगे। घर पर शांति बनाए रखें।

मकर
अपने पराये में फर्क समझें। ‍दिनचर्या नियंत्रित रखें। बोलने से पहले विचार करे। किसी दूर के मित्र से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। दूसरो के निजी मामलो में बोलना बन्द करें ।

कुम्भ
आज आपके शत्रु भी आपकी प्रशंसा करेंगे। उचित होगा कम बोलें अच्छा बोलें। बाहरी विवादों का असर परिवार पर न होने दें। वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी। मान-प्रतिष्ठा बढेगी। न्याय पक्ष उत्तम रहेगा।

मीन
सोच के परे कार्य होने से परेशानी बढ़ सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यस्थल का वातावरण पक्ष में होगा। विवादों में मौन ही लाभदायक होगा। अपने से बड़ो का आदर करें।

Visits: 87

Leave a Reply