आवश्यक है गंगा नदी पुल पर भारी वाहनों के स्थायी रोक की

गाजीपुर। शहर के गंगा नदी पर स्थित वीर अब्दुल हमीद सेतु के क्षतिग्रस्त होने के कारण मरम्मत के नाम पर आए दिन यातायात रोके जाने से जनता की हो रही दुर्दशा पर भारतीय जनता पार्टी ने कड़ा रूख अपनाते हुए आक्रोश व्यक्त किया है।
इसके सम्बन्ध में जिले के प्रभारी मंत्री तथा उप्र सरकार के समग्र ग्राम्य विकास मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल के माध्यम से उ प्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र लिखकर इसके कारणों की उच्चस्तरीय जाँच कराने की माँग की गयी है।
पत्र में, सेतु के बार बार क्षतिग्रस्त होने के कारणों के लिए जिम्मेदारों सहित समस्त सम्भावित कारणों की निष्पक्ष जमीनी जांच कराने का आग्रह किया गया है।
क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं के आक्रोश को देखते हुए भाजपा जिला संगठन ने मामले की गम्भीरता को महसूस करते हुए निष्पक्ष जांच तथा इसके दोषियों के प्रति तत्काल कड़ी से कड़ी प्रभावी कार्यवाही करने की माँग की गई है।
उल्लेखनीय है कि आये दिन मरम्मत के नाम पर पुल को अचानक आवागमन के लिए बन्द कर दिया जाता है। वाहनों को रोक दिये जाने से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो जाती है और गंगा उस पार के लोग शहर में भी नहीं आ पाते हैं। मरम्मत के बाद पुल चालू होते ही बताया जाता है कि अब भारी वाहन इस पुल से गमनागमन नहीं करेंगे परन्तु भारी वाहनों के आवागमन पर कभी रोक नहीं लग सकी और नतीजा यह रहा कि अब फिर पुल पर पैदल व दो पहिया वाहनों के आवागमन के लिए ही कहा गया है। मरम्मत के बाद यदि भारी वाहनों के आवागमन पर रोक नहीं लगी तो पुल फिर क्षतिग्रस्त हो जायेगा।

Visits: 52

Leave a Reply