आरोप ! बहकावे में आकर पुलिस बेगुनाहों के विरुद्ध दर्ज कर रही है मुकदमा

गाजीपुर । दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के गाजीपुर आजमगढ़ राजमार्ग पर जफरपुर गांव के पास एक सप्ताह पूर्व ट्रक से कुचलकर हुई किशोर की मौत के मामले में पुलिस ने सड़क जाम के आरोप में कई लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।
बताया गया कि ग्रामीणो द्वारा रोड जाम करने को लेकर पुलिस द्वारा 10 ज्ञात व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ दुल्लहपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
इसमें कुछ लोगों ने पुलिस पर, किसी के उकसावे में आकर गलत मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया है। पीड़ितों ने बताया कि उस दिन पुलिस द्वारा भीड़ के बनाये गये वीडियो या फोटो में कहीं भी हम लोगों का चेहरा या उपस्थिति नहीं दिखाई दी, लेकिन किसी के उकसावे में आकर पुलिस के परेशान करने की नियत से हम लोगों को मुकदमें मे डाल दिया है। पुलिस के ऐसे कृत्य की हम लोग घोर निंदा करते हैं।
जफरपुर गांव निवासी रामप्रवेश विश्वकर्मा विरेन्द्र चौहान, मोती यादव व गब्बर राजभर ने बताया कि गांव में विकास कार्य में गड़बड़ी को लेकर ग्राम प्रधान से अनबन है। उसी प्रधान के शह पर पुलिस ने ऐसा किया है, जबकि घटना के दिन मोती बनारस में तो विरेन्द्र मरदह में थे,जबकि रामप्रवेश दुल्लहपुर में तो गब्बर कानपुर में थे। उपरोक्त चारो लोगों ने बताया कि अगर पुलिस अपने लिस्ट से हम बेकसूर लोगों का नाम नहीं हटायेगी तो वीडियो फुटेज को चुनौती देकर हम लोग पुलिस के खिलाफ न्याय के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटायेगें। रिपोर्ट – संजय चौबे

Visits: 186

Leave a Reply