प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण वितरण

गाजीपुर। भारतीय स्टेट बैंक के आंचलिक उप महा प्रबंधक पी सी बरोड़ ने आज डिजिटल जागरूकता कैम्प में योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया। उन्होंने कहा की कतार के सबसे पिछे के व्यक्ति जो ठेला, खोमचा आदि लगाकर रेहड़ी एवं सड़क की पटरी पर चना भटुरा,चाट समोसा ,सब्जी,फल आदि बेचने का काम करने वाले लोगों को समाज के मुख्य धारा मे लाने के लिए यह योजना लाई गई है।
उन्होंने कहा की पैसे को खर्च करना आसान है लेकिन पैसे की बचत एवं उससे विकास कैसे करना है यह महत्वपूर्ण है। बैंकिंग व्यवस्था के महत्व को समझने व समझाने तथा धन की उपयोगिता आदि से अवगत कराने के लिए यह जरुरी है।
क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेश पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत के स्वनिधि योजना अंतर्गत समाज के कमजोर एवं गरीब के रोजगार वृद्धि करने हेतु रू 10 हजार का ऋण चयनित लोगो को दिया गया है।
उन्होंने कहा कि जिले के 137 लोगों ने आवेदन किया जिसमें से 80 लोगों के आवेदन को स्वीकार कर ऋण उपलब्ध कराया गया है। मुख्य प्रबंधक ब्रजेश कुमार सिंह ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया तथा आगंतुकों के प्रति आभार ज्ञापित किया।
इस अवसर पर मीना शर्मा, सुनिता विश्वकर्मा लीलावती देवी, इरशाद अहमद,मुख्तार अहमद,अमित प्रजापति, उमेश कुमार खरवार,नुरजहाँ,रमेशचंद आदि को लाभार्थी प्रमाण दिया गया।


Hits: 33

Advertisements

Leave a Reply

%d bloggers like this: