करतूत ! पुलिस की पिटाई से वृद्ध के आंख कान चोटिल

गाजीपुर। एक तरफ जहां पुलिस प्रमुख उत्तर प्रदेश वृद्धों, महिलाओं सहित फरियादियों के साथ सलीके से पेश आने की बात कही जाती है, वहीं अपने उच्चाधिकारियों के इन निर्देशों का पालन थानों में कितना हो रहा है इसकी बानगी जिले के दुल्लहपुर थाने में मिली है। दुल्लहपुर थाना परिसर में अब लोग अपनी फरियाद लेकर जाने से डरने लगे हैं। पुलिस कब किसको मारकर घायल कर दे,यह कहा नहीं जा सकता है। ताजा मामला एक 80 वर्षीय वृद्ध की पिटाई का है।
बताया गया कि मलेठी गांव के जमुना राम के खेत में रोपे गये धान को उनके पट्टीदार द्वारा उखाड़ दिया गया। सोमवार की शाम जब इसकी लिखित तहरीर जमुना राम ने थाने पर दिया तो पुलिस द्वारा जमीन का कागज दिखाने के लिए बुलाया गया। पुलिस के बुलाये जाने पर अपना कागज दिखाने पहुंचे मलेठी गांव के 80 वर्षीय वृद्ध की थाने पर ऐसी पिटाई की गयी कि वृद्ध की आंख तथा कान चोटिल हो गये।
पीड़ित वृद्ध की पत्नी फुलेसरी देवी ने थाने में हुई वृद्ध की पिटाई को लेकर सीएम पोर्टल सहित पुलिस महानिरीक्षक व पुलिस उपमहानिरीक्षक वाराणसी तथा जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को मेल कर इंसाफ दिलाने की मांग की है। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस ने विपक्ष से पैसा लेकर बिना मामले की जांच पड़ताल किये ही थाना परिसर में मेरी पिटाई की। पीड़ित जमुना राम ने बताया कि मलेठी गांव में उनके नाम से पट्टे की जमीन है जो 2009 में मिली है, जिस पर वह खेती करते हैं। खसरा खतौनी में पीड़ित का नाम भी दर्ज है। विपक्षी का एक रिश्तेदार कचहरी में कार्ययरत है उसके कहने पर पुलिस एक पक्षीय कारवाई कर रही है। पीड़ित वृद्ध ने घटना की जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध न्यायसंगत कार्यवाही की मांग की है।

रिपोर्ट – संजय चौबे

Visits: 102

Leave a Reply